परीक्षा में 9वीं के बच्चों से पूछा गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की थी? 12वीें के बच्चों से भी पूछा ऐसा ही अटपटा सवाल | how did gandhiji commit suicide ask question in Exam of 9th class student

परीक्षा में 9वीं के बच्चों से पूछा गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की थी? 12वीें के बच्चों से भी पूछा ऐसा ही अटपटा सवाल

परीक्षा में 9वीं के बच्चों से पूछा गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की थी? 12वीें के बच्चों से भी पूछा ऐसा ही अटपटा सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 14, 2019/11:02 am IST

नई दिल्ली: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पूरा देश उनको याद किया। कई राज्यों में गांधी की जयंती पर आयोजन करवाए गए। इतना ही नहीं कहीं—कहीं लोगों ने गांधीजी को श्रद्धांजलि दी तो कैमरा देख कई नेताओं ने रोना भी शुरू कर दिया था।

Read More: पूर्व गृहमंत्री ने कहा झीरम हमले में मंत्री कवासी लखमा कैसे बचे? इसकी हो जांच, मै नार्को टेस्ट के लिए तैयार

वहीं, दूसरी ओर गुजरात के एक स्कूल में 9वीं कक्षा की परीक्षा में चौकाने वाले सवाल पूछे गए हैं। स्कूल प्रबंधन ने पूछा है कि ‘गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की?’ परीक्षा में ऐसा अटपटा सवाल पूछे जाने को लेकर अधिकारियों ने जांच के ओदश दिए हैं। वहीं, इसी स्कूल में 12वीं कक्षा के छात्रों से भी अटपटा सवाल पूछा गया है। परीक्षा में छात्र-छात्राओं से पूछा गया है, ‘अपने इलाके में शराब की बिक्री बढ़ने और शराब तस्करों द्वारा पैदा की जाने वाली परेशानियों के बारे में शिकायत करते हुए जिला पुलिस प्रमुख को एक पत्र लिखें।’ जबकि गौर किया जाए तो पूरे गुजरात में शराबबंदी है।

Read More: जैश-ए-मोहम्मद का लॉन्चिंग पैड तबाह, भारतीय सेना की कार्रवाई में कई आतंकियों के भी मारे जाने की खबर

बताया जा रहा है कि महात्मा गांधी और शराबबंदी से जुड़े सवाल स्कूल के इंटरनल एगजाम में पूछे गए हैं। फिलहाल मामले में अधिकारियों ने जांच का आदेश दिया है। ज्ञात हो कि गांधीनगर के जिला शिक्षा अधिकारी भारत वधेर के हवाले से बताया कि स्व-वित्तपोषित स्कूलों के एक समूह और अनुदान प्राप्त करने वालों ने शनिवार को आयोजित आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा में इन दो प्रश्नों को शामिल किया था।

Read More: पौधारोपण घोटाले को लेकर वनमंत्री उमंग सिंघार ने दिए अपनी ही सरकार के खिलाफ जांच के आदेश, नोटशीट में खामी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/T-4TMlkZU98″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers