एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपए ​फीस लेते थे इरफान खान, जानिए परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए | how much property irrfan khan has left for his family

एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपए ​फीस लेते थे इरफान खान, जानिए परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए

एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपए ​फीस लेते थे इरफान खान, जानिए परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:27 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:27 pm IST

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों की लिस्ट में शामिल अभिनेता इरफान खान का बुधवार को लंबी ​बीमारी के बाद निधन हो गया। इरफान खान के निधन के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। बता दें कि इरफान खान लंबे समय से ब्रेन ट्यूमर था और कोलन इंफेक्शन बढ़ने पर उन्हें मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इरफान खान एक ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने अपने हर किरदार से सिनेमाघर में जमकर तालियां बटोरीं। इरफान खान के परिवार में उनकी पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटे- बाबिल और अयान हैं। आइए जानते हैं कि निधन के बाद अपने परिवार के लिए इरफान खान कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं।

Read More: नहीं रहे पूर्व भारतीय फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी, 1962 में भारत को एशियन गेम्स में दिलाया था गोल्ड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इरफान खान ने अपने दोनों बच्चों और पत्नी के लिए कुल 321 करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं। इरफान ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। इस दौरान इरफान खान की कमाई का जरिया उनकी फिल्में और विज्ञापन ही था। हालांकि फीस के तौर पर इरफान खान फिल्मों के प्रॉफिट में से भी हिस्सा लेते थे। इरफान खान मुंबई में एक घर के अलावा, जुहू में एक फ्लैट के मालिक थे। सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाले बॉलीवुड के अभिनेताओं में इरफान खान की गिनती होती थी।

Read More: बिना मास्क के खुलेआम घूम रहे थे पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बेटे, पुलिस ने रोका तो करने लगे दादागिरी

बताया जाता है कि इरफान अपनी फिल्मों के लिए 15 करोड़ रुपए लेते थे। इसके अलावा एक विज्ञापन के लिए उनकी फीस 4 से 5 करोड़ रुपए थी। इरफान खान ने 110 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी किया हुआ था। लग्जरी कारों के शौकीन इरफान खान टोयोटा सेलिका, बीएमडब्ल्यू, मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे और एक ऑडी कार के मालिक थे, जिनकी कुल कीमत 3 से 5 करोड़ रुपए है। हॉलीवुड की भी कई बड़ी फिल्मों में भूमिका निभाने इरफान खान सामाजिक कार्यों के लिए भी बढ़-चढ़कर सहयोग करते थे।

Read More: नहीं रहे पूर्व भारतीय फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी, 1962 में भारत को एशियन गेम्स में दिलाया था गोल्ड

गौरतलब है कि इरफान खान को न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था। इसका उन्होंने लंदन में इलाज भी कराया था। अप्रैल 2019 में भारत लौटने के बाद इरफान ने ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिल्म की शूटिंग की थी। मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले इरफान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रह चुके थे। छोटे पर्दे पर उन्होंने ‘भारत एक खोज’ में भी काम किया था। इसके बाद वो फिल्मों में आए। ‘मकबूल’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘द लंच बॉक्स’, ‘पीकू’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘हासिल’, ‘पान सिंह तोमर’ जैसी फिल्मों ने उन्हें एक अलग मुकाम दिया।

Read More: खरगोन में एक और रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 71, अब तक 7 की मौत