नौकरी की तलाश कर रहे युवा ध्यान दें, यहां 10वीं पास युवाओं के लिए 1661 पदों पर निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई | HPSSB Recruitment : 10th pass youth recruitment for 1661 posts, apply immediately

नौकरी की तलाश कर रहे युवा ध्यान दें, यहां 10वीं पास युवाओं के लिए 1661 पदों पर निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई

नौकरी की तलाश कर रहे युवा ध्यान दें, यहां 10वीं पास युवाओं के लिए 1661 पदों पर निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 2, 2020/10:35 am IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट काल में कई ऐसे युवा है जो बेरोजगार हो गए हैं। जिसके चलते अब उनके सामने आर्थिक संकट की स्थिति पैदा हो गई। इस बीच आपको ये जानकार खुशी होगी कि हिमाचल प्रदेश स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन ने कई पदों पर भर्ती निकाली। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 1661 पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं।

Read More News:  कांग्रेस के ट्वीट पर CM शिवराज ने दिया जवाब, कहा- हमें प्रदेश की सेवा करने की ललक में नींद नहीं आती और कांग्रेस की कभी जाती नहीं..

हिमाचल प्रदेश स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन ने जूनियर ऑफिस असिस्‍टेंट, जूनियर असिस्‍टेंट समेत कई अन्‍य पदों पर भर्ती निकाले हैं। वहीं आपको ये जानकारी खुशी होगी कि 10वीं, 12वीं पास तथा डिप्‍लोमा धारक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। अभी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है जो 14 नवंबर 2020 तक चलेगी।

Read More News: चुनावी उम्मीदवार बांट रहे थे अवैध रूप से शराब, वीडियो बना रहे ग्रामीण को प्रत्याशी के बेटे ने बेरहमी से पीटा

बता दें कि हाल ही में ऑनलाइन आवेदन की तारीख में बदलाव किया है। पहले यह तारीख 31 अक्टूबर तक घोषित थी। अगर आप ऑनलाइन आवेदन करने की सोच रहे हैं तो विभागीय वेबसाइट में जाकर पूरे नियम को अच्छे से पढ़ ले। ऑनलाइन आवेदन के लिए क्लिक करें। 

Read More News: BJP प्रत्याशी पर शराब बांटने का आरोप, वीडियो बना रहे ग्रामीण की समर्थकों ने की पिटाई

बता दें कि जूनियर पदों पर डिप्‍लोमा धारक तथा 10वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं जबकि सीनियर पदों पर 12वीं पास कैंडिडेट अप्‍लाई कर सकते हैं। पदानुसार निर्धारित योग्‍यता की जानकारी देखने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें। शुल्‍क अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए 360 रुपए है जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए शुल्‍क 120 रुपए है। महिला कैंडिडेट्स और Pwd उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है। नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए क्लिक करें। 

Read More News: मध्यप्रदेश की 28 और छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर कल डाले जाएंगे वोट, डोर-टू-डोर प्रचार में जुटी पार्टियां, चुनाव आयोग ने भी पूरी की तैयारी