10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा ये बैंक, वर्तमान हालात को बताया चुनौतीपूर्ण | HSBC to cut up to 10,000 jobs in drive to slash costs: report

10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा ये बैंक, वर्तमान हालात को बताया चुनौतीपूर्ण

10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा ये बैंक, वर्तमान हालात को बताया चुनौतीपूर्ण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 7, 2019/4:36 am IST

नई दिल्ली |  ब्रिटेन का बैंक HSBC जल्द अपने 10 हजार कर्मचारियों की छटनी करने जा रहा है। दरसअल, बैंक के अंतरिम CEO चाहते हैं कि बैंकिंग ग्रुप की लागत में कमी आए, जिसके तहत तय किया गया है कि बैंक अपने 10 हजार कर्मचारियों की छटनी करेगा। जानकारी के मुताबिक नौकरी से उन लोगों को पहले निकाला जाएगा जिनका वेतन अधिक है, इस महीने के आखिर में आने वाले तिमाही के परिणामों के बाद बैंक लागत में कमी की घोषणा करते हुए लोगों को नौकरी से निकालने की मुहिम शुरू कर सकता है।

Read More: महाअष्टमी की रात यहां मां अम्बे लेकर निकलती है खप्पर, 401 साल से अनवरत जारी है परंपरा

बता दें 5 अगस्त को एचएसबीसी समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉन फ्लिन्ट पद से हट गए थे, उस समय समूह के चेयरमैन मार्क टकर ने कहा था कि जिस जटिल और चुनौतीपूर्ण वैश्विक माहौल में बैंक काम कर रहा है। निदेशक मंडल का मानना है कि इन चुनौतियों से पार पाने और अवसरों को भुनाने के लिए बदलाव जरूरी है।

Read More: किसान कॉल सेंटर का प्रतिनिधि बनाने के नाम पर युवती से ऐंठ लिए 26 हजार, FIR दर्ज

जिसके बाद क्विन को जॉन फ्लिंट के जाने के बाद अंतिरम सीईओ बनाया गया। बताया ये भी जा रहा है कि फ्लिंट का जाना चेयरमैन मार्क टुकर के साथ मतभेदों का परिणाम था, इस बात की जानकारी इस मामले में शामिल एक शख्स ने रॉयटर्स को दी थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/juoMb666DKs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers