स्वयंभू बाबा की बात मानकर पति ने पत्नी को 50 दिन तक रखा भूखा, ऐसे करवाता था पूजा-पाठ

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 Jul 2019 04:00 PM, Updated On 12 Jul 2019 03:45 PM

शेगांव: महाराष्ट्र के शेगांव इलाके से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। खबर है कि एक युवक ने खजाने की चाह में अपनी पत्नी को स्वयंभू बाबा की बात मानकर 50 दिनों तक भूखा रखा। हद तो तब हो गई जब पति पूजा पाठ करने के लिए पत्नी को सुबह 2.30 बजे उठा देता और गलती होने पर बेरहमी से पिटाई करता। फिलहाल पुलिस ने स्वयंभू बाबा को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है।

Read More: पीएम मोदी और मीडिया के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करना शिक्षक को पड़ा भारी, हुए निलंबित

मिली जानकारी के अनुसार चंद्रपुर जिले के शेगांव थाना क्षेत्र में रहने वाले एक स्वयंभू बाबा ने महिला के पति और ससुराल वालों से कहा कि अगर वह भूखे रहे और कुछ अनुष्ठान करे तो उन्हें ‘गुप्त खज़ाना' मिल सकता है। बाबा की बात मानकर पति ने अपनी पत्नी को 50 दिन तक कम भेाजन दिया और कठीन पूजा पाठ करवाता रहा।

Read More: बीते चार साल में आम आदमी के लिए घर खरीदना हुआ ज्यादा मुश्किल- आरबीआई 

मामले को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि महिला की शादी अगस्त 2018 में हुई थी। पहले ही दिन से पति अपनी पत्नी को प्रातड़ित करता था। पति ने अपनी पत्नी को एक कछुए सहित विभिन्न चीजों को लेकर अनुष्ठान और अन्य चीज़े करने के लिए मजबूर करता था।

Read More: केंद्रीय मंत्री के भाई को पड़ा दिल का दौरा, गहन निगरानी में इलाज जारी

मामले का खुलासा तब हुआ जब एक दिन पीड़िता के पिता एक दिन अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे। यहां वे अपनी बेटी की हालत देखकर दंग रह गया। पिता अपनी पीड़िता बेटी को घर ले आया, जहां उसकी बेटी ने अपनी आप बिती बताई। इसके बाद परिजनों ने महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने पुलिस से संपर्क किया और महिला के पति, ससुराल वालों और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया।

Read More: विश्वकप में हार के बाद रोहित की पहली प्रतिक्रिया, मायूसी भरे शब्दों में शेयर की दिल की बात...पढ़िए

Web Title : husband torture wife due to Superstition

जरूर देखिये