बिन फेरे हम तेरे! पुलिस आई फिर शादी में हुआ हाई-वोल्टेज ड्रामा, बिना ​फेरे लिए दूल्हे के साथ विदा हुई दुल्हन | I am without you Police came again, high-voltage drama took place at the wedding, the bride departed with the groom without running

बिन फेरे हम तेरे! पुलिस आई फिर शादी में हुआ हाई-वोल्टेज ड्रामा, बिना ​फेरे लिए दूल्हे के साथ विदा हुई दुल्हन

बिन फेरे हम तेरे! पुलिस आई फिर शादी में हुआ हाई-वोल्टेज ड्रामा, बिना ​फेरे लिए दूल्हे के साथ विदा हुई दुल्हन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 8, 2021/1:47 pm IST

बांका: शादी समारोह में अकसर देखा जाता है कि फूफा, ​जीजा लोगों की नाराजगी सामने आती है। इतना ही नहीं उन्हें मनाने के लिए परिवार के लोग क्या कुछ नहीं करते। ऐसा ही एक मामला बिहार के बांका जिले से सामने आया है, जहां परंपरा और कानूनी दांव पेंच के चलते युवती की शादी में अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। अंतत: बिन फेरे हम तेरे वाली बात हुई और बिना सात फेरे लिए ही युवती घर से विदा हो गई।

Read More: बड़ी खबर! नक्सलियों ने अगवा जवान को छोड़ा, 5​ दिनों से कैद था CRPF जवान… जानिए किस तरह हुई रिहाई

मिली जानकारी के अनुसार मामला कुशाहा गांव का है, जहां रसिकलाल मुर्मू की बेटी बासमती मुर्मू की शादी शोभा गांव के अरविंद मंडल से तय हुई थी। पांच अप्रैल को तय समय पर बारात आई, लेकिन इसी दौरान गांव में पुलिस ने दबिश दी। पुलिस की टीम ने गांव के सरपंच के घर से 3 लीटर शराब भी जब्त की और उसे गिरफ्तार कर लिया। अब आप से ये सोच रहे होंगे कि गांव के सरपंच की गिरफ्तारी से युवती का क्या कनेक्शन है।

Read More: बड़ी तैयारी : हिंदी सहित सात भारतीय भाषाओं में होगी आईपीएल की कमेंट्री, 100 कमेंटेटर संभालेंगे मोर्चा

दरअसल गांव में ये कुछ रिवाज ऐसे हैं, जो सरपंच ही पूरी करता है। लेकिन सरपंच की गिरफ्तारी के बाद से समस्या पैदा हो गई कि अब ये रस्म कौन निभाएगा। ऐसी स्थिति में शादी की रस्में टल गईं और शादी रुक गई। हालांकि सरपंच की छुड़ाने के लिए गांव के लोगों ने पूरजोर कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए।

Read More: रायपुर : AIIMS प्रबंधन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कोविड मरीजों की परिजनों से बात कराएगा, ICU और ऑक्सीजन बेड की बढ़ाई जाएगी संख्या

इसके बाद पंचायत बुलाई गई और पंचों ने यह फैसला किया कि अब सरपंच की गैर मौजूदगी में फेरे नहीं हो सकते। युवती को बिना फेरे लिए ही दूल्हे के साथ विदा कर दिया गया। बता दें कि आदिवासी परंपरा के मुताबिक लड़की की शादी में महुआ शराब देवी-देवताओं को चढ़ाई जाती है। दुल्हन बनी बासमती के भाई दिनेश मुर्मू बताते हैं कि हमारे यहां परंपरा के मुताबिक प्रधान ही शादी करवाते हैं।

Read More: Raipur Lockdown: शाम 6 बजे बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें, उमड़ी शराब प्रेमियों की भीड़