IAS ने होटल में किया दुष्कर्म, वीडियो बनाकर युवती को शादी के लिए किया ब्लैकमेल, बच्ची होने के बाद नकारा, पीड़िता ने की DNA टेस्ट की मांग | IAS raped the hotel, blackmailed the girl for marriage by making a video, denied after having a child, the victim demanded a DNA test

IAS ने होटल में किया दुष्कर्म, वीडियो बनाकर युवती को शादी के लिए किया ब्लैकमेल, बच्ची होने के बाद नकारा, पीड़िता ने की DNA टेस्ट की मांग

IAS ने होटल में किया दुष्कर्म, वीडियो बनाकर युवती को शादी के लिए किया ब्लैकमेल, बच्ची होने के बाद नकारा, पीड़िता ने की DNA टेस्ट की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 12, 2021/9:44 am IST

अलीगढ। एक महिला ने गुजरात कैडर के आईएएस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके साथ रेप कर अश्लील वीडियो बना गया और फिर ब्लैकमेलिंग कर उसके साथ शादी की, जबकि वह पहले से शादीशुदा था। पीड़िता का कहना है कि उसकी जो बच्ची है, वह IAS गौरव दहिया की है और उसके लिए वह डीएनए जांच कराने को तैयार है। पीड़िता ने राष्ट्रपति को एक पत्र लिखकर न्याय न मिलने पर इच्छा मृत्यु मांगी है।

read more: Opposition of population control law : कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने किया जनसंख्या नियंत्रण कानून का विरोध, देश में हिन्दू-मुस्लिम की आबादी को लेकर कही ये बात

अलीगढ़ की रहने वाली महिला ने नेपाल के नेशनल मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस (MBBS) किया। वर्ष 2017 में महिला अपनी नानी के घर अतरौली में थी, तभी उनके पास फेसबुक मैसेंजर से एक मैसेज आया। मेसेज भेजने वाले का नाम गौरव दहिया था। गौरव दहिया के फेसबुक प्रोफाइल को महिला ने जब चेक किया तो उस पर गौरव ने खुद को गुजरात कैडर का आईएएस बताया हुआ था। गौरव दहिया ने महिला को शादी के लिए प्रपोज किया और अपने माता-पिता से मिलाने की बात कही । गौरव दहिया गुजरात में एनआरएचएम में मिशन डायरेक्टर के पद पर पदस्थ थे।

25 जनवरी 2018 को IAS गौरव दहिया (IAS gaurav dahiya) गाड़ी से अतरौली पहुंचा और महिला को अपने साथ मम्मी पापा से मिलवाने दिल्ली ले गया। महिला का आरोप है कि दिल्ली के होटल में गौरव ने कुछ नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ रेप (Rape) किया और उसका वीडियो और फोटो ले लिया। जिसके बाद से वह लगातार उसको ब्लैकमेल करने लगा। गौरव ने उससे शादी का दबाव बनाया और 24 फरवरी 2018 को तिरुपति बालाजी मंदिर ले जाकर उसने साथ शादी कर ली। बाद में महिला को पता चला कि वह पहले से ही शादीशुदा है।

read more: युवती से दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन की शिकायत पर युवक के खिलाफ मामला दर्ज, लिव…

महिला के अनुसार शादी के बाद दिल्ली के साउथ एक्स में फ्लैट लेकर रहने को दे दिया और खुद गुजरात वापस चला गया। इस दौरान महिला गर्भवती हो गई। दिल्ली के एक अस्पताल में 23 नवंबर 2018 को महिला ने 1 बच्ची को जन्म दिया। उसमें कंसेंट में गौरव ने अपने साइन किए और बच्ची की बर्थ सर्टिफिकेट में भी पिता के नाम पर गौरव का नाम दर्ज है। बच्ची के पैदा होने से गौरव खफा हो गया। वापस गुजरात चला गया। महिला ने उसे कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसको अपनाने को तैयार नहीं हुआ। जिसके बाद उसने अपनी बेटी को भी अपनाने से इनकार कर दिया।

पीड़िता ने गुजरात में वर्ष 2019 में जीएडी विभाग में शिकायत की, जिस पर गुजरात के चीफ मिनिस्टर ने 5 आईएएस सदस्य की कमेटी बनाई और मामले की जांच के आदेश दिए। सदस्यों ने जांच में पाया कि महिला के आरोप सही हैं। लिहाजा 14 अगस्त 2019 को गौरव दहिया को गुजरात सरकार ने निलंबित कर दिया। गौरव की पहली पत्नी ने भी गौरव से तलाक ले लिया और अलग हो गई। गौरव दहिया हरियाणा के गुड़गांव का निवासी है।

read more: कोरोना की दूसरी लहर में 730 डॉक्टरों की मौत, छत्तीसगढ़ में 5..एमपी …

महिला ने कहा कि गुजरात कैडर के आईएएस ने उनका और उनकी बेटी का जीवन खराब कर दिया है। बेटी को अपनाने से इनकार कर दिया है। बेटी के डीएनए की जांच के लिए वह तैयार है, लेकिन आईएएस भाग रहा है। महिला लगातार अपनी बेटी के लिए न्याय मांग रही है। उसका कहना है कि उसकी बेटी की डीएनए जांच कराई जाए, ताकि इस बात का सच सामने आए कि वह गौरव दहिया की ही बेटी है। महिला ने राष्ट्रपति को भी एक पत्र लिखा है, जिसमें उसने सीबीआई जांच की मांग करते हुए न्याय मांगा है, अन्यथा बेटी के साथ मरने की इच्छामृत्यु अनुमति मांगी है।