विवादों में फंसी IAS टीना डाबी, फेसबुक पर 120 एकाउंट, सीएए पर सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप | IAS Tina Dabi stuck in controversy, 120 accounts on Facebook, CAA accused of offensive remarks against the government

विवादों में फंसी IAS टीना डाबी, फेसबुक पर 120 एकाउंट, सीएए पर सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

विवादों में फंसी IAS टीना डाबी, फेसबुक पर 120 एकाउंट, सीएए पर सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 24, 2020/4:56 pm IST

भीलवाड़ा। साल 2015 में यूपीएससी टॉप करने और वर्ष 2018 में आईएएस आमिर उल शफी खान से शादी करके सुर्खियों में रहने वाली आईएएस टीना डाबी विवादों में फंसती नजर आ रही हैं। राजस्थान के भीलवाड़ा एसडीएम पद पर कार्यरत टीना डाबी पर सीएए और एनआरसी के विरोध में कथित तौर पर फेसबुक पर टिप्पणी किए जाने का आरोप लगा है। साथ ही टीना डाबी के नाम से फेसबुक पर सौ से ज्यादा फेक अकाउंट होने का मामला भी प्रकाश में आया है।

ये भी पढ़ें:6 बार के बीजेपी विधायक ने मीडियाकर्मियों से की बदसलूकी, अपशब्द कहते हुए दी मा…

वहीं स्थानीय भाजपा ने गृहमंत्री के नाम भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट को ज्ञापन सौंपकर एसडीएम टीना डाबी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भीलवाड़ा भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली के नेतृत्व में भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों ने आईएएस टॉपर एसडीएम भीलवाड़ा टीना डाबी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट में रोचक होगा मुकाबला, ये अहम मुद्दे उम्म…

बता दें कि भाजपा द्वारा 17 दिसम्बर को विवादित टिप्पणी का आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएए और एनआरसी को लेकर एसडीएम टीना डाबी ने फेसबुक पर विवादित टिपण्णी की थी। मीडिया से बातचीत मे बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि आईएएस जैसे संवैधानिक पद पर होकर एक अधिकारी द्वारा सरकार और संविधान विरूद्ध टिप्पणी करना आचरण अधिनियम के खिलाफ है। इसकी जांच केन्द्र सरकार द्वारा गृह मंत्रालय व शीर्ष एजेंसियों से करवाई जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: ‘आप’ उम्मीदवार राघव चड्ढा क्या जीत से करेंगे शुरुआत, जानिए राजेन्द…

वहीं इस मामले में प्रारंभिक जांच मे सामने आया है कि टीना डाबी के नाम से फेसबुक पर 120 एकाउंट बने हुए हैं, जिनकी जांच करवाई जा रही है। जिला कलेक्टर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि ज्ञापन केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजकर जांच करवाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:  नरेला विधानसभा सीट बचा पाएगी ‘आप’ या बीजेपी-कांग्रेस को मौका देगी ज…

गौरतलब है कि 17 दिसम्बर 2019 को सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद ट्रोल हुईं टीना डाबी ने अपने एक फेसबुक अकांउट को अधिकृत बताते हुए उस पर पोस्ट डाली और यह भी लिखा कि उनके नाम से फेसबुक पर कई फर्जी अकाउंट बने हुए हैं, जो विवादित पोस्ट कर रहे हैं। वे खुद भी अज्ञात के खिलाफ उनके नाम से विवादित पोस्ट डालने का मामला दर्ज करवा रही हैं।