IAS विवेक ढांड निर्विरोध चुने गए ऑल इंडिया फोरम ऑफ रेरा के चेयरमैन, वर्चुअल माध्यम से हुआ चुनाव | IAS Vivek Dhand elected unopposed Chairman of All India Forum of Rera, election through virtual mode

IAS विवेक ढांड निर्विरोध चुने गए ऑल इंडिया फोरम ऑफ रेरा के चेयरमैन, वर्चुअल माध्यम से हुआ चुनाव

IAS विवेक ढांड निर्विरोध चुने गए ऑल इंडिया फोरम ऑफ रेरा के चेयरमैन, वर्चुअल माध्यम से हुआ चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 30, 2020/4:05 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ रेरा के चेयरमैन 1981 बैच के आईएएस अफसर विवेक ढांड को ऑल इंडिया फोरम ऑफ रेरा के नए चेयरमैन चुने गए। विवेक ढांड अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुने गए। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को देशभर के 29 राज्यों के रेरा चेयरमैन की वर्चुअल बैठक हुई, जिसमें ऑल इंडिया फोरम ऑफ रेरा के चेयरमैन के तौर पर आईएएस विवेक ढांड का चुनाव किया गया। उनका कार्यकाल एक साल का होगा।

Read More: कोरोना संक्रमित महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर एम्स रायपुर के स्टाफ और मां को दी बधाई

बता दें कि साल भर पहले ही सोसायटी एक्ट के तहत दिल्ली में ऑल इंडिया फोरम ऑफ रेरा का गठन किया गया था। यह संस्था रेरा से जुड़ी समस्यों से केंद्र सरकार को अवगत कराती है और उनके समाधान के लिए सुझाव भी प्रस्तुत करती है।

Read More: कोरोना के कारण इस बार नहीं होगा नर्मदा महोत्सव, सांकेतिक रूप से तट पर होगा पूजा

मिली जानकारी के अनुसार आज हुए वर्चुअल बैठक में विवेक ढांड को चेयरमैन, तमिलनाडू रेरा के चेयरमैन के ज्ञानदेसिकन को उपाध्यक्ष, पंजाब रेरा के चेयरमैन एनएस कंग को सचिव और असम रेरा की चेयरमैन सेरिका दास को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

Read More: छत्तीसगढ़ कांग्रेस कल मनाएगी किसान अधिकार दिवस, कृषि सुधार कानून के विरोध में करेंगे सत्याग्रह

ज्ञात हो​ कि 1981 बैच के आईएएस अफसर की छत्तीसगढ़ में एक अलग ही छाप है। वे प्रदेश में मुख्य सचिव के पद पर रहे हैं। रेरा चेयरमैन बनने के बाद उपभोक्ताओं के हित में काफी फैसले लिए गए। विशेषकर लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ रेरा के कामकाज की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई।

Read More: तुर्की में शक्तिशाली भूकंप से मची अफरातफरी, छह इमारतें ध्वस्त