आईबी ने किया अलर्ट- हिंसा फैला सकते हैं नक्सली, छत्तीसगढ़ पुलिस ने तेलंगाना सीमा पर बढ़ाई चौकसी | IB alerted, Naxalites can do violence in Chhattisgarh

आईबी ने किया अलर्ट- हिंसा फैला सकते हैं नक्सली, छत्तीसगढ़ पुलिस ने तेलंगाना सीमा पर बढ़ाई चौकसी

आईबी ने किया अलर्ट- हिंसा फैला सकते हैं नक्सली, छत्तीसगढ़ पुलिस ने तेलंगाना सीमा पर बढ़ाई चौकसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 30, 2018/12:25 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने तेलंगाना बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। सीमा पर नक्सलियों के साथ शराब, नगद राशि और चुनाव को प्रभावित करने वाली सामग्रियों के परिवहन पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। इधर आईबी ने भी अलर्ट किया है कि तेलंगाना में चुनाव दौरान नक्सली छत्तीसगढ़ में हिंसा फैलाने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं। इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने सीमावर्तीगांवों में अपने सूचना तंत्र को सक्रिय करते हुए पुलिस और फोर्स को मुस्तैद कर दिया है।

पिछले दिनों भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत ने नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए तेलंगाना में विधानसभा निर्वाचन के दौरान अंतर्राज्यीय सीमा पर चौकसी तथा नगद राशि, शराब एवं मादक पदार्थों के अवैध परिवहन को रोकने की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में तेलंगाना सहित पड़ोसी राज्यों छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, गृह एवं आबकारी विभाग के सचिव तथा अर्धसैनिक बलों के महानिरीक्षक शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें : नक्सलियों ने की पीएलजीए सप्ताह मनाने की घोषणा, आरएसएस को बताया भगवा आतंकवाद 

बता दें कि छत्तीसगढ़ से तेलंगाना की करीब 150 किलोमीटर सीमा लगती है। राज्य का बीजापुर एवं सुकमा जिला तेलंगाना से लगा हुआ है। सीमावर्ती क्षेत्र में तेलंगाना प्रशासन के साथ समन्वय में लगातार निगरानी की जा रही है। शराब के अवैध परिवहन को रोकने आबकारी विभाग द्वारा सीमा पर दो चेकपोस्ट स्थापित किए गए हैं।