IBC24 CG Conclave Live : छत्तीसगढ़ कल आज और कल, शिव डहरिया ने की किसानों के हित की बात | IBC24 CG Conclave Live: Chhattisgarh Tomorrow Today and tomorrow, see Live

IBC24 CG Conclave Live : छत्तीसगढ़ कल आज और कल, शिव डहरिया ने की किसानों के हित की बात

IBC24 CG Conclave Live : छत्तीसगढ़ कल आज और कल, शिव डहरिया ने की किसानों के हित की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 18, 2019/10:25 am IST

रायपुर। IBC24 द्वारा आयोजित एक कॉन्क्लेव में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने किसानों की तरक्की पर बात की । डहरिया ने कहा कि हम लगातार किसानों की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं। किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है। नदियों को जोड़ने की स्कीम को आगे बढ़ाने की बात उन्होंने कॉन्क्लेव में कही है।

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि उन्नत खेती सभी फसलों में होती है,फसल परिवर्तन करके हाईटेक फार्मिंग की जा सकती हैं। किसान जलवायु अनुकूल फसलों को लगाए तो बेहतर होगा।

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने का कि चाइना के प्रोडक्शन से हमारी उत्पादकता आधी है। हम किसानों को आधुनिक तकनीक के जरिए उनके उत्पादनको बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने आगे कहा कि किसान हमारी पहली प्राथमिकता है। हमने किसानों का खर्च माफ किया है।

रमन सरकार के समय सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या की। हम किसानों की सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा हैं। नदियों का पानी किसानों को उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं किसानों के अलावा अन्य व्यवस्थाओं पर ध्यन आकृष्ट कराने पर उन्होंने कहा कि जन्ममृत्यु प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन की व्यवस्था की गई है ।15 साल में स्थिति खराब हो गई थी अब हम सिस्टम सुधार रहे हैं। 

सुनिए IBC24 के कॉन्क्लेव में इन नेताओं ने क्या कहा

 
Flowers