काउंटिंग से पहले IBC24 ने जाना नेताओं का हाल, किया इलेक्शन टेंशन का बीपी चेक.. देखिए | IBC24 examined BP election tension of candidates before counting

काउंटिंग से पहले IBC24 ने जाना नेताओं का हाल, किया इलेक्शन टेंशन का बीपी चेक.. देखिए

काउंटिंग से पहले IBC24 ने जाना नेताओं का हाल, किया इलेक्शन टेंशन का बीपी चेक.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 11, 2018/1:15 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों में जनता का आशीर्वाद किसे मिला है और जनता ने किसे नकारा है बस कुछ ही घंटों में साफ हो जाएगा। जनता का जनादेश आज सबके सामने आ जाएगा, बस कुछ ही देर में वोटों की गिनती शुरू होगी और रुझान सामने आ जाएंगे।सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू जाएगी। 90 सीटों पर एक हजार दो सौ उनहत्तर प्रत्याशियों के लिए जो जनादेश प्रदेश की जनता ने दिया है वो मिलना शुरू हो जाएगा। मतगणना स्थलों में वोटों की काउंटिंग के लिए निर्वाचन आयोग और प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 90 सीटों में 12 और 20 नवंबर को 2 चरणों में मतदान हुआ था। जिसमें बीजेपी और कांग्रेस  के बीच मुख्य मुकाबले के साथ JCCJ-BSP गठबंधन भी चुनावी मैदान में ज़ोर आजमाइश कर रहा है। साथ ही गोंगपा के अलावा वाम दल के प्रत्याशी भी मैदान में है।

पढ़ें-मप्र में नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस ने शुरु की सरकार बनाने की तैयारी, विधायकों के लिए पोर्टफोल…

मतगणना शुरू होने से पहले नेताओं की धड़कने तेज है, ऐसे में IBC24 की टीम ने नेताओं से मिलकर उनका हालचाल जाना, बातचीत में सियासी दलों के नेता अपनी-अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता चौथी बार रमन की सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैअलग-अलग एग्जिट पोल के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता भी बहुत उत्साहित हैं, इनका दावा है कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

छत्तीसगढ़ में इस बार नई पार्टी के साथ चुनाव लड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का दावा है कि वो सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। उनके बिना प्रदेश में सरकार नहीं बन पाएगी। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया कांग्रेस भवन में मौजूद रहकर मतगणना की निगरानी करेंगे। पुनिया ने कहा है कि, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। पुनिया ने आईबीसी 24 से खास बातचीत में कहा है  कि, सीएम का चेहरा विधायक दल की अनुसंशा पर कांग्रेस नेतृत्व तय करेगा।

काउंटिंग से पहले आईबीसी 24 ने कुछ प्रत्याशियों के इलेक्शन टेंशन का बीपी चेक किया। इस दौरान कुछ प्रत्याशियों के बीपी और पल्स रेट हाई देखने को मिले। तो वहीं, कुछ के सामान्य बीपी थे। हालांकि सभी प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया। 

 

 
Flowers