IBC24 की खबर का बड़ा असर, CM शिवराज तक पहुंची व्यापमं घोटाला पार्ट-2 की जानकारी, मंत्री कमल पटेल ने कहा- सरकार गंभीर | IBC24 news has big impact, Minister Kamal Patel said - Government serious

IBC24 की खबर का बड़ा असर, CM शिवराज तक पहुंची व्यापमं घोटाला पार्ट-2 की जानकारी, मंत्री कमल पटेल ने कहा- सरकार गंभीर

IBC24 की खबर का बड़ा असर, CM शिवराज तक पहुंची व्यापमं घोटाला पार्ट-2 की जानकारी, मंत्री कमल पटेल ने कहा- सरकार गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : March 4, 2021/6:05 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में IBC24 की खबर का बड़ा असर हुआ है। मध्यप्रदेश में व्यापमं घोटाला पार्ट 2 की खबर दिखाए जाने के बाद इस मामले में अब सरकार की ओर से बड़ा बयान सामने आया है। वन मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि इस मामले में सरकार गंभीर है। वहीं CM शिवराज तक घोटाले की जानकारी पहुंची है।

Read More News: तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से पहले शशिकला का राजनीति से संन्यास.. कही ये बड़ी बात

वन मंत्री कमल पटेल ने IBC24 को दिए बयान में कहा कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गयी है। PEB के अफसर या कोई और दोषी पाया गया तो छोड़ेंगे नहीं। गड़बड़ी साबित हुई तो परीक्षा भी निरस्त करेंगे।

Read More News: भारत बायोटेक का ‘कोवैक्सीन’ 81 प्रतिशत प्रभावी, तीसरे चरण के परीक्षण के आए परिणाम

ये है पूरा मामला

PEB ने 10-11 फरवरी 2021 को ये परीक्षा आय़ोजित की, लेकिन जब इसका रिजल्ट आया तो ऐसे 10 छात्र जो अपनी एग्रीकल्चर BSC की डिग्री 4 साल की जगह 5 से 6 साल में पूरी कर सके। उन्होंने 200 में से 190-195 नंबर हासिल किए।

Read More News: भाजपा हमें हिंदुत्व का पाठ ना पढ़ाएं, सावरकर को भारत रत्न क्यों नहीं दिया- ठाकरे

इसका खुलासा तब हुआ जब व्यापमं ने 17 फरवरी को आंसर शीट जारी की। सभी को नंबर भी एक जैसे मिले, आंसर शीट में एक जैसी गलतियां थी। हैरानी की बात ये भी कि सभी 10 छात्र एक की कॉलेज में पढ़े और चंबल संभाग के रहने वाले हैं। दूसरे अभ्यर्थी इसे व्यापमं घोटाला-2 बता रहे हैं।

जिन छात्रों पर टॉप करने का आरोप है उनमें बलराम त्यागी, शिवकुमार शर्मा, संजय शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, दीपक कुमार पीपल, मोहन शर्मा, रविन्द्र शर्मा, मनीश शर्मा, निवेश शर्मा और दीपक रावत बताए हैं।

Read More News: सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आठ प्रदर्शनकारियों की मौत, एक 14 वर्षीय लड़के की मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZlwQkqULbK8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>