#IBC24AgainstDrugs: राजधानी में ड्रग, हथियार और सूदखोरी का जानलेवा ट्रायंगल, तेजी से युवाओं को बना रहा शिकार | #IBC24AgainstDrugs: Deadly Triangle of Drugs, Weapons and Usury in the Capital, Rapidly Preventing Youth

#IBC24AgainstDrugs: राजधानी में ड्रग, हथियार और सूदखोरी का जानलेवा ट्रायंगल, तेजी से युवाओं को बना रहा शिकार

#IBC24AgainstDrugs: राजधानी में ड्रग, हथियार और सूदखोरी का जानलेवा ट्रायंगल, तेजी से युवाओं को बना रहा शिकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 19, 2020/4:03 pm IST

रायपुर। IBC24 की नशे के खिलाफ जारी मुहिम में…ड्रग्स केस में एक के बाद एक कई नए-नए एंगल निकल रहे हैं…कई कनेक्शन सामने आ रहे हैं…अब पुलिस जांच में सामने आया है कि राजधानी रायपुर में ड्रग, हथियार और सूदखोरी का जानलेवा ट्रायंगल तेजी से युवाओं को अपना शिकार बना रहा है…नशे की गिरफ्त में आकर भटकने वाला युवा…हथियार खरीदी तक में संलिप्त पाया गया है…यानि नशा और हथियार की महत्वकांक्षा को पूरा करने के लिए निगरानी शुदा बदमाश…युवाओं को सूदखोरों की तरह चंगुल में फांसकर हर तरह से उनका शोषण करने को तैयार बैठे हैं…यानि जो एक बार इस ट्राएंगल के चंगुल में फंसा..उसका बर्बाद होना तय है।

ये भी पढ़ें: दिसंबर में हो सकते है भोपाल नगरीय निकाय चुनाव, पार्षदों के लिए 31 च…

रायपुर में क्रिमिनल्स के हौसले बहुत बुलंद हैं..युवा हाथ में बंदूक थाम रह हैं उनमें निगरानी बदमाश के साथ—साथ सूदखोर और नशा बेचने वाले ड्रग पैडलर्स भी शामिल हैं…जो आए दिन बेखौफ होकर अपने फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं.. जिन्हें ना तो पुलिस का डर है ना कानून का.. ड्रग सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार विकास बंछोर के साथ नजर आने वाला युवक स्वीमिंग पूल में भी उसके साथ नजर आता है…ये एक निगरानी बदमाश है जो इस समय फरार बताया जा रहा है.. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस निगरानी बदमाश ने शहर में सूदखोरी का मकड़जाल फैलाया हुआ है..ये भी बताया जा रहा है कि ये ड्रग पैडलर विकास बंछोर को फाइनेंस करता है..और इससे कर्ज लेने वाले लड़कों को ही विकास डिलिवरी के लिए भी इस्तेमाल करता रहा है..पुलिसिया सूत्र बताते हैं कि राजधानी में ड्रग नैक्सेस का भंडाफोड़ होने के बाद लंबे समय से फरार चल रहे इस वांटेड बदमाश को गिरफ्तार करने कोतवाली थाना पुलिस इसके अड्डे पर पहुंची थी…लेकिन ये पुलिस को चकमा देने में सफल रहा.. अबतक ये पुलिस की पकड़ में नहीं आया है..हालांकि पुलिस अधिकारी जल्द ही इन लोगों की गिरफ्तारी की बात कर रहे हैंं।

ये भी पढ़ें: भाजपा नेताओं का रेट कार्ड जारी कर बुरे फंसे ‘दिग्गी राजा’, 4 नेताओं ने किया 10-10 करोड़ रुपए का म…

लॉकडाउन के दौरान क्वींस क्लब में अवैध पार्टी और गोलीकांड के बाद IBC24 लगातार इस बात का खुलासा कर रहा है कि राजधानी में आखिर नशे का ये खेल कहां तक फैला है…और कौन-कौन इसमें शामिल है.. हमने ये भी बताया कि कैसे ड्रग पैडलर्स युवाओं को पहले फ्री में ड्रग्स देते हैं फिर नशे के आदि हो जाने पर उनसे ड्रग सप्लाई का काम करवाते हैं.. लेकिन ड्रग्स कारोबार का लिंक शहर के बड़े निगरानी बदमाशों से भी जुड़ता नजर आ रहा है.. अब इस वीडियो को देखिये जो कुछ महीनों पुराना है..एक व्यक्ति के साथ जानलेवा मारपीट करने वाला ये आरोपी युवक मौदहापारा थाने में मामले में कई आपराधिक मामलों में फरार है..पुलिस के मुताबिक आरोपी न सिर्फ सूदखोरी, अवैध वसूली बल्कि नशा और हथियार खरीद फरोख्त में हाथ आजमा रहा है.. पुलिस को तगड़े क्लू मिले हैं कि बीते दिनों सोशल मीडिया में गाड़ी के अंदर से नशीले पाउडर की फोटो वायरल करने वाला आदतन अपराधी मौदहापारा के इस गैंग से हथियार खरीदने को लेकर लगातार संपर्क में था जिसके बाद से पुलिस इन ट्रायंगल में शामिल लोगों की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें: भाजपा उम्मीदवार बिसाहूलाल ने कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को बताया ‘…

नशे के खिलाफ IBC24 की मुहिम में ये तो साफ हो गया कि के नशे के सौदागरों का शहर के बड़े रसूखदारों से भी संपर्क हैं..लेकिन अब दूसरे आदतन अपराधी भी नशा के कारोबार को अपना प्रोफेशन बनाते जा रहे हैं.. अगर समय रहते इनके खतरनाक मंसूबो को नहीं रोका गया तो.. शहर का युवा पीढ़ी पूरी तरह नशे के गिरफ्त में होगा.. शहर में ड्रग सप्लाई, हथियार और सूदखोरी के डेडली ट्रायंगल को बेनकाब करने IBC24 ने अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाई है..लेकिन इऩ्हें साफ करने का काम….पुलिस और जिम्मेदार विभागों को ही करना होगा।