#IBC24AgainstDrugs: कहीं रसूखदारों के प्रभाव में तो नहीं आ गई पुलिस? अब तक नहीं हो पाई क्वींस क्लब के संचालक की गिरफ्तारी | #IBC24AgainstDrugs: Police have not come under the influence of influencers, arrest of Queens club operator till date

#IBC24AgainstDrugs: कहीं रसूखदारों के प्रभाव में तो नहीं आ गई पुलिस? अब तक नहीं हो पाई क्वींस क्लब के संचालक की गिरफ्तारी

#IBC24AgainstDrugs: कहीं रसूखदारों के प्रभाव में तो नहीं आ गई पुलिस? अब तक नहीं हो पाई क्वींस क्लब के संचालक की गिरफ्तारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 25, 2020/4:43 pm IST

रायपुर: सख्त लॉकडाउन के दौरान क्वींस क्लब में हुई शराब पार्टी की घटना के करीब महीने भर पूरे होने जा रहे हैं। लेकिन पुलिस कार्रवाई की कार्रवाई जिस तरह से आगे बढ़ रही है, उसे लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। एक बड़ा सवाल तो यही है कि पुलिस अब तक क्लब के संचालक नमित जैन को गिरफ्तार नहीं कर सकी है, कहीं पुलिस रसूखदारों के प्रभाव में तो नहीं आ गई है?

Read More: ऐसा गांव जहां है रावण का विशाल मंदिर, होती है पूजा, वाहनों, दुकानों और हाथों में लोग लिखवाते हैं ‘जय लंकेश’

27 सितंबर की रात रायपुर के क्वींस क्लब में हुई शराब पार्टी और गोलीकांड की घटना को करीब एक महीना पूरा होने जा रहा है। लेकिन अब तक पुलिस कई रसूखदार लोगों तक पहुंचने में नाकाम साबित हुई है। घटना के बाद पुलिस की एफआईआर में नमित जैन का नाम बतौर संचालक दर्ज है। लेकिन करीब महीने भर बाद भी ना तो उसकी गिरफ्तारी हुई और ना ही उससे कोई पूछताछ की गई। पुलिस उसे फरार भी नहीं बता रही है। इसी मामले में नमित जैन के परिवार के दो अन्य आरोपी सदस्य चंपालाल जैन और नेहा जैन को भी ऐसे ही छूट दी गई थी, जिसका फायदा उठाकर दोनों आरोपी ने कोर्ट से अग्रीम जमानत ले लिया। उसके बाद पुलिस उसके घर गिरफ्तारी की खानापूर्ती करने पहुंची थी। सवाल उठ रहे हैं कि कहीं पुलिस नमित जैन के मामले में भी यही रवैया तो नहीं अख्तियार कर चुकी है। हालांकि पुलिस जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है। पुलिस की कार्रवाई को लेकर एक बड़ा सवाल इमिनेंट इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के संचालक हरबक्श सिंह बत्रा और उसके परिवार के डायरेक्टर सदस्यों को लेकर भी उठ रहा है।

Read More: राहुल लोधी के बीजेपी में शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री तोमर बोले- अभी हमारे पर बहुत सारे प्लान हैं, आगे-आगे देखिए होता है क्या?

दरअसल, घटना के बाद ही पुलिस ने हरबक्श सिंह बत्रा को थाने में बुलाकर पूछताछ की थी, लेकिन जैन और सिंघानिया परिवार के साथ हुई डील को आगे कर बत्रा पुलिस की कार्रवाई से बच निकला। लेकिन बाद में हाउसिंग बोर्ड को लिखित जवाब में स्वीकार किया कि क्लब का संचालन अभी वो खुद कर रहा है। इसके बाद बत्रा ने कंपनी के 8 डायरेक्टर के नामों की लिस्ट भी पुलिस की सौंपी। जिसमें उसके खुद के डायरेक्टर होने की बात दर्ज है। हाउसिंग बोर्ड की तरफ से इस संबंध में एक जानकारी पुलिस को दे दी गई है।

Read More: बाबरी मस्जिद गिराए जाने के समय शर्मिंदा महसूस करने वाले हमारे हिंदुत्व पर उठा रहे सवाल: सीएम उद्धव ठाकरे

इन तमाम जानकारी के आधार पर पुलिस को बत्रा और उसके परिवार के बाकी डायरेक्टर सदस्यों पर एफआईआर दर्ज कर लेना था। लेकिन पुलिस कार्रवाई ना करने का बहाना ढूंढ रही है। पुलिस ने अब इसी बात को वेरिफाई करने के लिए दिल्ली स्थित मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स अफेयर्स को पत्र लिखा है। आरोप है कि ये सब कुछ बत्रा को बचाने के लिए किया जा रहा है। लेकिन पुलिस इसे जांच की समान्य प्रक्रिया बता रही है।

Read More: IPL में आखिरी दर्दनाक 12 घंटे बचे हैं, लेकिन हर पल का उठायेंगे आनंद: महेंद्र सिंह धोनी

रायपुर में ड्रग्स के नेटवर्क को उजागर करने और उसे तोड़ने में शानदार काम करने वाली रायपुर पुलिस क्वींस क्लब मामले में आखिर क्यों मजबूर दिख रही है। ये सवाल हैरान करने वाला है। कहीं रसूखदारों की पहुंच और ताकत पुलिस पर भारी तो नहीं पड़ रही है। और अगर ऐसा नहीं है तो पुलिस को बचे रसूखदारों पर भी कार्रवाई तुरंत करनी चाहिए।

Read More: सीएम उद्धव ने भाजपा से पूछा- बिहार के लिए टीका मुफ्त, क्या बाकी राज्यों के लोग क्या बांग्लादेश से आए हैं?

वहीं, सिविल लाइन सीएसपी नसर सिद्दकी ने मामले को लेकर कहा है कि इस केस की विवेचना जारी है। एक दो आरोपी गिरफ्तार होना बाकी है, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जांच की प्रक्रिया के तहत आरओसी जानने के लिए दिल्ली पत्र लिखा गया है। इससे कंपनी के रजिस्ट्रेशन से लेकर नाम पता, डायरेक्टर की जानकारी हासिल होगी। जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Read More: इंडिगो ने 9 पत्रकारों को किया बैन, कंगना फ्लाइट विवाद के बाद लिया गया एक्शन

 
Flowers