#IBC24AgainstDrugs: राजधानी में नशे के कारोबार का कौन जिम्मेदार ? मुंबई-दिल्ली-पंजाब से जुड़े हेरोइन सप्लाई के तार | #IBC24AgainstDrugs: Who is responsible for the drug trade in the capital? Heroin supply connected to Mumbai-Delhi-Punjab

#IBC24AgainstDrugs: राजधानी में नशे के कारोबार का कौन जिम्मेदार ? मुंबई-दिल्ली-पंजाब से जुड़े हेरोइन सप्लाई के तार

#IBC24AgainstDrugs: राजधानी में नशे के कारोबार का कौन जिम्मेदार ? मुंबई-दिल्ली-पंजाब से जुड़े हेरोइन सप्लाई के तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 10, 2020/4:12 pm IST

रायपुर। IBC 24 की नशे के खिलाफ लगातार जारी मुहिम में हमें इस बात के कई संकेत मिले हैं कि रायपुर के कुछ होटल्स, नाइट क्लब और हुक्का बारों में होने वाली पार्टियों में न सिर्फ मुंबई बल्कि दिल्ली-पंजाब से लाए गए ड्रग्स को खपाया जा रहा है। हमारी इस पड़ताल में अब मुहर भी लग चुकी है, पंजाब की तरण-तारण पुलिस ने छत्तीसगढ़ के तीन लोगों को नशा तस्करी के संदेह में हिरासत में लिया है। IBC24 ने पहले ही इस बात का क्लू दिया है कि क्वींस क्लब में आयोजित अवैध शराब पार्टी में कुछ ऐसे युवा और महिलाएं शामिल थे जिनके सीधे संबंध रायपुर में हेरोइन सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार होने वालों से हैं।

ये भी पढ़ें: #IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स पैडलर अभिषेक शुक्ला और मोहम्मद मिन्हाज न…

इससे भी बड़ी चिंता इस बात की है कि इन पैडलर्स की पहुंच न सिर्फ होटलों की पार्टीज में थी बल्कि रायपुर में संचालित कई निजी और सरकारी प्रोफेशनल यूर्निवर्सिटी तक में इनका आना-जाना रहा है यानि अगर पुलिस पार्टी में शामिल लोगों का ड्रग कनेक्शन खंगालती है तो रायपुर में दिल्ली से आने वाली कैमिकल से बनी कोकीन और पंजाब की हेरोइन सप्लाई करने वालों का बड़ा नैक्सेस खुल सकता है।

ये भी पढ़ें: #IBC24AgainstDrugs: ड्रग केस में पारख और खंडेलवाल का नाम आया सामने,…

रायपुर में नशे के सौदागार खुले आम युवाओं को मौत बेचते फिर रहे हैं, टाटीबंद का एक परिवार अकेला नहीं है जिसने अपना जवान बेटा खोया हो बल्कि ऐेसे कई परिवार हैं जिनका चिराग नशे के दलदल में समां गया। नशे के कारण जान गंवाने वाले महज 32 साल के नौजवान ओमी के घर-परिवार में पहले कोई कमी नहीं थी, पत्नी-बच्चे, बुजुर्ग मां-बाप, दिव्यांग भाई समेत भरा-पूरा परिवार और अच्छा-खासा जमा-मजाया ट्रांसपोर्ट का कारोबार लेकिन एक दिन अचानक ओमी नशे के चगुंल में ऐसा फंसा की परिवार की ट्रांसपोर्ट कंपनी के ट्रकों के साथ-साथ मकान तक बिक गया, पहले नशा करने के लिए और फिर इलाज में लाखों खर्च होते गए फिर भी ओमी बच न सका और एक दिन वो मौत के मुंह में समा गया । नशा की जकड़ में केवल ओमी आया था लेकिन उसका जहरीला असर पूरे परिवार को लील गया, कभी ट्रांसपोर्ट मालिक रहे 68 साल के बुजुर्ग पिता को अब थोड़े से रुपयों के लिए भी दूसरे के यहां नौकरी करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें: #IBC24AgainstDrugs: IBC24 की खबर पर लगी मुहर, सामने आया रायपुर और प…

ये भी पता चला है कि पंजाब की तरण-तारण पुलिस ने छत्तीसगढ़ के तीन लोगों को नशा तस्करी के संदेह में हिरासत में लिया है, जिनमें से एक टाटीबंध निवासी महताब से नशीला सफेद पाउडर भी बरामद किया गया। बताया गया कि महताब इस पाउडर को रायपुर लाकर खपाने की फिराक में था। IBC 24 ये पहले ही बता चुका है कि क्वींस क्लब में आयोजित अवैध शराब पार्टी में कुछ ऐसे युवक और महिलाएं शामिल थीं जिनका सीधा संबंध रायपुर में हेरोइन सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार होने वालों से है, ओमी के परिवार की तरह ही कई युवा हैं जो ड्रग तस्करों के चंगुल में फंसे थे जो पंजाब-दिल्ली से नशीला पाउडर लाकर रायपुर की होटलों, नाइट क्लब और हुक्का बारों में सप्लाई किया करते थे यानि साफ है अब भी ड्रग तस्कर शहर में सक्रिय हैं और युवाओं को मौत बेच रहे हैं।

 
Flowers