ICC ने लगाया अंबाती रायडू की गेंदबाज़ी पर बैन, फंसे थे संदिग्ध बौलिंग एक्शन पर | ICC banned Ambati Rayudu on bowling were trapped on suspicious bowling action

ICC ने लगाया अंबाती रायडू की गेंदबाज़ी पर बैन, फंसे थे संदिग्ध बौलिंग एक्शन पर

ICC ने लगाया अंबाती रायडू की गेंदबाज़ी पर बैन, फंसे थे संदिग्ध बौलिंग एक्शन पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : January 28, 2019/12:41 pm IST

नई दिल्ली। संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन और उसके परीक्षण के लिए उपलब्ध न होने पर आईसीसी ने उनके बौलिंग करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साल 2018 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रहे अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था। सोशल मीडिया पर ट्वीट कर आईसीसी ने इसकी जानकारी दी है।

इसके बाद रायडू को आईसीसी के समक्ष 14 दिनों के भीतर गेंदबाज़ी ऐक्शन टेस्ट के लिए पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन रायडू गेंदबाज़ी ऐक्शन टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हुए और आईसीसी ने 14 दिन की समय-सीमा खत्म होने के भीतर आईसीसी के नियम की धारा 4.2 के तहत उनपर बैन लगा दिया। वर्तमान में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में अंबाती रायडू टीम इंडिया का हिस्सा हैं। आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से अंबाती के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाज़ी करने पर बैन लगा दिया है।

यह भी पढ़ें : निराश कार्यकर्ताओं में जान फूंकने छत्तीसगढ़ आएंगे मोदी, नेतृत्व परिवर्तन पर भी हो सकती है चर्चा 

बता दें कि वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में रायडू ने 49 मैच खेले हैं, जिसमें रायडू ने सिर्फ 121 गेंद ही फेंकी है। रायडू ने वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 विकेट भी चटकाए हैं। इसके अलावा अंबाती ने बल्ले से वनडे क्रिकेट में अब तक 1531 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतक और 9 अर्धशतक भी शामिल हैं।

 
Flowers