भारत-बांग्लादेश सिरीज के पहले इस खिलाड़ी पर आईसीसी ने लगाया दो साल का प्रतिबंध, ​टीम इंडिया के साथ नही खेल पाएगा मैच | ICC imposed a two-year ban on this player before India-Bangladesh series, match will not play with team India

भारत-बांग्लादेश सिरीज के पहले इस खिलाड़ी पर आईसीसी ने लगाया दो साल का प्रतिबंध, ​टीम इंडिया के साथ नही खेल पाएगा मैच

भारत-बांग्लादेश सिरीज के पहले इस खिलाड़ी पर आईसीसी ने लगाया दो साल का प्रतिबंध, ​टीम इंडिया के साथ नही खेल पाएगा मैच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 29, 2019/5:20 pm IST

नईदिल्ली। आईसीसी ने बांग्लादेश के टी-20 कप्तान शाकिब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है। इनमें एक साल निलंबन का है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि भ्रष्टाचार-रोधी संहिता के उल्लंघन के तीन आरोपों को स्वीकार करने के बाद शाकिब को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से दो साल के लिए बैन कर दिया गया है। शाकिब ने 2019 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें —भारतीय टीम पर आतंकी खतरा, कप्तान कोहली सहित ये राजनेता भी आतंकियों के निशाने …

एक यह मामला जनवरी 2018 में बांग्लादेश, जिम्बॉम्बे, और श्रीलंका के बीच हुई ट्राई सीरीज का है। एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क साधा था, लेकिन शाकिब ने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी थी। दूसरा मामला आईपीएल 2018 से जुड़ा है जिसमें सनराइज हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के दौरान शाकिब से एक बुकी ने संपर्क किया था।

यह भी पढ़ें — धोनी के समर्थन में ये क्या बोल गए कोच रवि शास्त्री, खिलाड़ियों में …

आईसीसी बुकी की जानकारी छुपाने को लेकर शाकिब से नाराज था और उसने बीसीबी से कहा था कि वह शाकिब को अभ्यास से दूर रखे। आईसीसी ने इसके बाद जाकर शाकिब पर यह प्रतिबंध लगाया है। शाकिब को अब अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार करना होगा और इसके अलावा उन्हें आईसीसी की प्रतिबंध को भी मानना होगा। वह अब 29 अक्टूबर 2020 के बाद से फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें — टीम इंडिया को मिला विस्फोटक बल्लेबाज, युवराज की कमी करेगा पूरा, बां…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/m-D49nIqufc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>