ICC T-20 रैंकिंग, टॉप 10 में भारत के दो बल्लेबाज, रोहित को लगा बड़ा झटका, पहले नंबर पर बाबर आजम | ICC T20 ranking, India's two batsmen in top 10, Rohit got a big shock, Babar Azam at number one

ICC T-20 रैंकिंग, टॉप 10 में भारत के दो बल्लेबाज, रोहित को लगा बड़ा झटका, पहले नंबर पर बाबर आजम

ICC T-20 रैंकिंग, टॉप 10 में भारत के दो बल्लेबाज, रोहित को लगा बड़ा झटका, पहले नंबर पर बाबर आजम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 11, 2020/2:24 pm IST

नईदिल्ली। आईसीसी ने टी-20 रैंकिंग जारी कर दी है, यह रैंकिंग भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के समाप्त होने के बाद जारी की गई है। इस सिरीज की जीत के बावजूद रैंकिंग में बल्लेबाजी की बात करें तो टॉप पांच में कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं है। इस रैंकिंग में टीम इंडिया का जो बल्लेबाज शीर्ष स्थान पर है, वो हैं केएल राहुल और उनकी रैंकिंग नंबर 6 है।

ये भी पढ़ें:  सीरीज जीतने के बाद सामने आया विराट का गुस्सा, कहा- ‘लड़ाना’ बंद करो!

वहीं कप्तान विराट कोहली की रैंकिंग में एक स्थान का सुधार हुआ है और वो 10वें स्थान से नौवें पायदान पर आ गए हैं। इस रैंकिंग में टॉप पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम मौजूद हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इंडिया टीम ने जीती साल की पहली टी-20 सीरीज, श्रीलंका को …

रैंकिंग में बाबर आजम के 879 अंक हैं और वह पहले स्थान पर हैं। वहीं, 810 अंक के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच दूसरे नंबर पर हैं। नंबर छह पर काबिज भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के 760 अंक हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट 683 अंक के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं जो पहले 10वें नंबर पर थे।

ये भी पढ़ें: कोच रवि शास्त्री का सनसनीखेज बयान, कहा- MS धोनी वनडे क्रिकेट से जल्…

रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलने का नुकसान हुआ है। रोहित टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। पहले वह नौंवें स्थान पर थे, लेकिन अब 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। मनीष पांडे भी चार पायदान चढ़कर 70वें नंबर पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: तीसरे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया के सामने आई ये दुविधा,…

टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इसबार भारतीय तेज गेंदबाजों को फायदा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने नवदीप सैनी 146 स्थान की लंबी छलांग के साथ 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जसप्रीत बुमराह आठ स्थान आगे बढ़कर 39वें पायदान पर हैं।

ये भी पढ़ें: बिरयानी के लिए तरस रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए ये बड़ी वजह

आईसीसी टीम रैंकिंग में भारत को दो अंक का फायदा हुआ है। टीम 260 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है। श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है और श्रीलंकाई टीम के अब अफगानिस्तान के बराबर 236 अंक हैं।