कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे का फैसला आज, सुनवाई और केस से जुड़ी जानकारी.. जानिए | ICJ today hearing in Kulbhushan Jadhav case

कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे का फैसला आज, सुनवाई और केस से जुड़ी जानकारी.. जानिए

कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे का फैसला आज, सुनवाई और केस से जुड़ी जानकारी.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 17, 2019/2:22 am IST

नई दिल्ली। आईसीजे कुलभूषण जाधव मामले में आज फैसला सुनाएगी। बता दें जासूसी के आरोप में कुलभूषण जाधव पाकिस्तान के जेल में कैद हैं। नीदरलैंड के हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में पाकिस्तान के कानूनी विशेषज्ञों की एक टीम हेग पहुंच चुकी है। पाकिस्तान की कानूनी टीम का नेतृत्व मंसूर खान कर रहे हैं। टीम के साथ पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल भी हेग पहुंचे हैं।

पढ़ें- वरुण हत्याकांड – पड़ोसी महिला ने रोटी में लपेट के दिया था जहर, ‘बदल…

गौरतलब है भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को एक जासूस करार देते हुए उस पर बलूचिस्तान में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगाया है। इससे पहले पाकिस्तानी कोर्ट ने साल 2017 को जासूसी और आतंकवाद के खिलाफ नौसेना के सेवा निवृत्त अधिकारी को फांसी की सजा सुनाई थी।

पढ़ें- Watch Video: बिजली बिल में गड़बड़ी को लेकर SDM और भाजपा विधायक के ब…

हालांकि जाधव ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर की हुई है। भारत ने पाकिस्तान के इन दावों को गलत बताते हुए जाधव को बेकसूर बताया। भारत ने इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में उठाया है। इससे पहले हुई सुनवाई में आईसेजी ने पाकिस्तान को जाधव को दी गई फांसी की सजा पर रोक लगा दिया था।

पढ़ें- अस्पताल के अंदर डॉक्टर और फीमेल रिसेप्शनिस्ट के बीच दे दनादन, मारपीट का वीडियो वायरल

अस्पताल के अंदर दे दनादन

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rBixef7EIR4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers