कोरोना अस्पतालों में निजी अस्पतालों और डॉक्टरों के सहयोग से ICU व ऑपरेशन थिएटर का किया जाएगा संचालन | ICU and Operation Theater will be operated in Corona Hospitals in collaboration with private hospitals and doctors

कोरोना अस्पतालों में निजी अस्पतालों और डॉक्टरों के सहयोग से ICU व ऑपरेशन थिएटर का किया जाएगा संचालन

कोरोना अस्पतालों में निजी अस्पतालों और डॉक्टरों के सहयोग से ICU व ऑपरेशन थिएटर का किया जाएगा संचालन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 29, 2020/2:07 pm IST

रायपुर: कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए स्थापित जिला स्तरीय कोविड अस्पतालों में निजी अस्पतालों एवं डॉक्टरों के सहयोग से आई.सी.यू. व आपरेशन थिएटर का संचालन किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टर-सह-पर्यवेक्षी अधिकारी, नर्सिंग होम एक्ट को पत्र लिखकर अपने-अपने जिले में आई.एम.ए. की शाखा की बैठक बुलाकर उन्हें निर्देशित करने कहा है।

Read More: सनी लियोनी ने किया 12वीं में टॉप, कॉलेज एडमिशन लेने वालों की सूची में नाम शामिल! जानिए पूरा मामला

संचालनालय, स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा कलेक्टरों को लिखे पत्र में कहा गया है कि कोविड-19 के मरीजों की संख्या और इसकी गंभीरता लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए जिला मुख्यालयों में स्थित मेडिकल कॉलेजों और विभिन्न जिलों में संचालित किए जा रहे कोविड अस्पतालों में आई.सी.यू. और ऑपरेशन थिएटर का संचालन तत्काल किया जाना जरूरी है। कोविड अस्पतालों में आई.सी.यू. एवं ऑपरेशन थिएटर से संबंधित अधोसंरचना, उपकरण और दवाईयां उपलब्ध हैं।

Read More: शिक्षकों के वेतन में 15 फीसदी बढ़ोत्तरी की घोषणा, चुनाव से पहले इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला

स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें क्रियाशील करने महामारी नियंत्रण अधिनियम-1897 तथा छत्तीसगढ़ एपेडेमिक डिसिज कोविड-19 रेगुलेशन-2020 के प्रावधानों के अनुसार निजी क्षेत्रों में कार्यरत डॉक्टरों और अस्पतालों से सहयोग लेने के लिए जिलों की आई.एम.ए. शाखा की बैठक बुलाकर उन्हें निर्देशित करने कहा है। जिला स्तरीय कोविड अस्पतालों में आई.सी.यू. व ऑपरेशन थिएटर की सुविधा तत्काल शुरू होने से मरीजों को रायपुर मेडिकल कॉलेज या एम्स रायपुर रिफर करने की जरूरत नहीं होगी।

Read More: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हुए स्वस्थ, जल्द होंगे एम्स से डिस्चार्ज, अस्पताल प्रबंधन ने दी जानकारी