प्रेम की गजब मिसाल! पत्नी की बीमारी की वजह से रिटायर्ड इंजीनियर घर को बना डाला ICU, गाड़ी को बना दिया Ambulance | ICU built retired engineer house due to wife's illness, Ambulance made the car

प्रेम की गजब मिसाल! पत्नी की बीमारी की वजह से रिटायर्ड इंजीनियर घर को बना डाला ICU, गाड़ी को बना दिया Ambulance

प्रेम की गजब मिसाल! पत्नी की बीमारी की वजह से रिटायर्ड इंजीनियर घर को बना डाला ICU, गाड़ी को बना दिया Ambulance

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 17, 2020/5:20 pm IST

जबलपुर: शहर में एक रिटायर इंजीनियर के अपनी पत्नी से प्रेम भरी दासतां सुनकर आप सभी सच्चे प्रेम का मतलब समझ जाएंगे। ये मार्मिक खबर जबलपुर के एक 72 साल के रिटायर्ड इंजीनियर ज्ञानप्रकाश की है। उन्होंने अपनी बीमार पत्नी के रोजाना इलाज के चलते अपने घर के एक कमरे को ही ICU में तब्दील कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी गाड़ी को एंबुलेंस का रुप दे दिया।

Read More: नदी-तालाब के किनारे मना सकेंगे छठ पूजा, विरोध के बाद सीएम हेमंत कुमार ने वापस लिया रोक लगाने का फैसला

दरअसल ज्ञानप्रकाश की पत्नी कुमुदनी को सीओटू नार्कोसिस नाम की एक ऐसी बीमारी है, जिसके चलते वो शरीर से सीओटू का उत्सर्जन नहीं कर पातीं। इस बीमारी के काण्रण कारण उन्हें 24 घंटे ऑक्सीजन की जरुरत पड़ती है। इस जरुरत को पूरा करने के लिए ज्ञानप्रकाश ने घर में ही ICU बना डाला, जहां ऑक्सीजन, वॉटर प्यूरीफायर और मोबाइल स्टेथेस्कोप का इंतजाम है, जिसके जरिये वो अपनी पत्नी की हार्ट बीट को मोबाइल के कैमरे के जरिए डॉक्टर को भेजते हैं। गाड़ी में एंबुलेंस के सभी सामान की व्यवस्था की गई है। उनके बेटे-बेटी विदेश में रहते हैं, ऐसे में उन्हें पत्नी की सेवा के लिए हर रोज जतन करना पड़ता है।

Read More: केंद्रीय मंत्रियों से सीएम की मुलाकात पर ‘सियासत’, भाजपा ने बताया दोहरा चरित्र तो कांग्रेस ने भी किया पलटवार

 
Flowers