कोरोना संक्रमितों का इलाज करते वक्त अगर किसी स्वास्थ्यकर्मी की होती है मौत, तो परिवार को मिलेगा 1 करोड़ रुपए | If anyone loses their life while serving COVID19 patients their family will be provided Rs 1 crore as respect to their service

कोरोना संक्रमितों का इलाज करते वक्त अगर किसी स्वास्थ्यकर्मी की होती है मौत, तो परिवार को मिलेगा 1 करोड़ रुपए

कोरोना संक्रमितों का इलाज करते वक्त अगर किसी स्वास्थ्यकर्मी की होती है मौत, तो परिवार को मिलेगा 1 करोड़ रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : April 1, 2020/9:46 am IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में एक जंग छिड़ी हुई है। ऐसे समय में केंद्र और राज्य की सरकारें बचाव और राहत के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस संकट के समय में भी स्वास्थ्य कर्मी सैनिकों की तरह मैदान में डटे हुए हैं और मरीजों का उपचार करने में लगे हुए हैं। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी। इस बात का ऐलान उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है।

Read More: चीन के मशहूर बिजनेसमैन जैक मा फाउंडेशन ने बढ़ाया मदद का हाथ, भारत भेजी मास्क-वेंटिलेटर्स

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों के आंकड़ें क्रट्रोल में हैं। मृतकों के आकंड़े भी काबू में हैं। उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना संक्रमितों का इलाज में सैनिकों की तरह मैदान में डटे हुए हैं। ऐसे हालात में अगर कोई स्वास्थ्य कर्मचारी की मौत कोरोना वारस संक्रमित मरीज का इलाज करते हुए होता है तो उनके परिवार को सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपए दिया जाएगा। चाहे वह प्राइवेट अस्पताल का कर्मचारी हो या सरकारी अस्पताल का डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए पीपीई यानी कि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण की जरूरत है, दिल्ली सरकार सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इसकी व्यवस्था करने में लगी हुई है।

Read More: लॉकडाउन के बीच दो परिवारों में जमकर हुआ विवाद, एक की हत्या से इलाके में फैली सनसनी

बता दें कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 121 पहुंच गई है। यहां अबतक 6 लोगों का सफल इलाज हुआ है, जबकि इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हुई है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने अन्य राज्यों के मुख्यमत्रियों को लिखा पत्र, लॉक डाउन में फंसे छत्तीसगढ़ के नागरिकों की मदद के लिए जताया आभार

 
Flowers