पीएम मोदी की अपील पर अधीर रंजन चौधरी बोले- न दिया जलाउंगा, न लाइट बंद करूंगा, भले ही मुझे राष्ट्र विरोधी कहा जाए | If I'll not light candle I'll be called anti-national,but I'm ready: AR Chowdhury, Congress

पीएम मोदी की अपील पर अधीर रंजन चौधरी बोले- न दिया जलाउंगा, न लाइट बंद करूंगा, भले ही मुझे राष्ट्र विरोधी कहा जाए

पीएम मोदी की अपील पर अधीर रंजन चौधरी बोले- न दिया जलाउंगा, न लाइट बंद करूंगा, भले ही मुझे राष्ट्र विरोधी कहा जाए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 3, 2020/11:16 am IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है। पूरे देश में बचाव के लिए लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के नाम संदेश देते हुए देशवासियों से अपील की है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे रात नौ बजे 9 मिनट तक घर के दरवाजें पर या बालकनी में खड़े होकर पूरी लाइटें बंद करके मोमबत्ती, दिया, मोबाइल की फ्लैश लाइटें जलाएं। पीएम मोदी की इस अपील पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद अधी रंजन चौधरी ने कहा है कि मैं मोमबत्ती नहीं जलाऊंगा तो मुझे राष्ट्र-विरोधी कहा जाएगा। लेकिन मैं तैयार हूं।

पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- लॉक डाउन के दौरान शराब दुकान खोलने से महिलाएं होंगी प्रताड़ित, बिक जाएंगे गहने-बर्तन

अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कोरोना के खिलाफ का रोशनी और मोमबत्ती जलाने से कोई संबंध नहीं है। ऐसा मेरा मानना है, इसलिए मैं मोमबत्ती या लाइट नहीं जलाउंगा। या लाइट बंद नहीं करूंगा। लेकिन कोरोना के खिलाफ लड़ते रहूंगा। अगर मैं मोमबत्ती नहीं जलाऊंगा तो मुझे राष्ट्र-विरोधी कहा जाएगा, लेकिन मैं तैयार हूं।

Read More: राजधानी रायपुर में ट्रैफिक सिग्नल चालू होने के बाद चरमराई सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था, चौक-चौराहों में भीड़ जमा

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश देते हुए कहा कि जिस प्रकार से जनता ने सरकार का सहयोग और समर्थन दिया वह बहुत ही सराहनीय रहा, आज नौवां दिन है लोगों ने जिस धैर्य का परिचय दिया वह अभूतपूर्व है। उन्होने कहा कि हमारा यह कदम आज दुनिया के लिए मिशाल बन गया, कई देश हमारे कदमों का अनुकरण कर रहे हैं।

Read More: पूर्व सीएम के गृह जिले में कोरोना पॉजिटिव पहला केस, लॉकडाउन के पहले ही लौटा था अपने शहर

उन्होने कहा किसी को यह लग सकता है कि हम अकेले क्या कर सकते हैं , लेकिन हम अकेले होकर भी सामूहिक हैं, हर किसी को धैर्य रखना है, हमारी सामूहिक शक्ति ही हमें इतना बड़ा काम करने के लिए प्रेरित करता है।

Read More: मुरैना में आधी रात के बाद कर्फ्यू, एक दंपत्ति के को…

कोरोना महामारी के बीच फैले अंधकार के बीच प्रकाश लाना है, इस संकट को पराजित करना है, प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है, 5 अप्रैल को हम सब को मिलकर कोरोना को चुनौती देना है, इस दिन हमें देश की महाशक्ति का जागरण करना है, 130 करोड़ लोगों को ​रात नौ बजे 9 मिनट तक घर के दरवाजें पर या बालकनी में खड़े होकर पूरी लाइटें बंद करके मोमबत्ती, दिया, मोबाइल की फ्लैश लाइटें जलाएं।

Read More: लॉकडाउन में ऐसा भी होता है: उत्तराखंड से लग्जरी बसो…

इस उजालें में हम महाशक्ति का उदय होगा हमें अहसास होगा कि हम अकेले नहीं हैं कोई भी अकेला नही हैं, हमारे साथ 130 करोड़ देशवासी एक ही संकल्प के साथ खड़ें है, हम एक ही संकल्प के लिए कृत संकल्प हैं। उन्होने कहा कि मेरी प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी कहीं पर एकत्रित होना नही हैं, अपने घर के दरवाजे बालकनी से ही इसे करना है, सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को लांघना नही है। कोरोना की चैन तोड़ना है।