अमेरिकी ठिकानों पर रॉकेट और मोर्टार से हमला, ट्रंप की धमकी- ईरान के 52 ठिकाने हो जाएंगे खाक | If Iran strikes American assets, US will hit 52 Iranian sites, warns Trump

अमेरिकी ठिकानों पर रॉकेट और मोर्टार से हमला, ट्रंप की धमकी- ईरान के 52 ठिकाने हो जाएंगे खाक

अमेरिकी ठिकानों पर रॉकेट और मोर्टार से हमला, ट्रंप की धमकी- ईरान के 52 ठिकाने हो जाएंगे खाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 5, 2020/3:22 am IST

ईरान। कासिम सुलेमानी की मौत के एक दिन बाद इराक में अमेरिकी ठिकानों पर रॉकेट और मोर्टार से हमला किया गया है। ईरान समर्थक मिलिशिया की ओर से इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास के पास शनिवार को मोर्टार से हमला किया गया जबकि अमेरिकी सैनिकों के ठिकाने पर दो रॉकेट दागे गए।

 

पढ़ें- पार्टी में जमकर पी शराब, जब घर पहुंची तो ड्राइवर ने कमरे में घुसकर किया रेप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले के बाद अफरा-तफरी मच गई। ये कार्रवाई अमेरिका की ओर से किए गए एयरस्ट्राइक के ठीक एक दिन बाद हुई है। बता दें कि शुक्रवार को बगदाद के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अमेरिकी हमले में ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स यानी IRGC के मुखिया और उसकी क्षेत्रीय सुरक्षा व्यवस्था के आर्किटेक्ट जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी।

पढ़ें- अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन की एयर स्ट्राइक, हशद-अल-साबी क…

इस हमले में कुल 8 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच भारी तनाव का माहौल बना हुआ है। हमले के तुरंत बाद ईरान ने अमेरिका को बदला लेने की चेतावनी दी थी। वहीं, इसके पहले अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन की ओर से बयान आया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश से कासिम सुलेमानी को हवाई हमले में मारा गया।

पढ़ें- बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने दागे रॉकेट, मारा गया ईरानी टॉप कमांडर …

देखिए वीडियो