वीर सावरकर होते प्रधानमंत्री तो नहीं बनता पाकिस्तान, ठाकरे ने पंडित नेहरु के लिए कही ये बात | IF Veer Savarkar is the Prime Minister Pakistan is not made Thackeray said this for Pandit Nehru

वीर सावरकर होते प्रधानमंत्री तो नहीं बनता पाकिस्तान, ठाकरे ने पंडित नेहरु के लिए कही ये बात

वीर सावरकर होते प्रधानमंत्री तो नहीं बनता पाकिस्तान, ठाकरे ने पंडित नेहरु के लिए कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 18, 2019/5:59 am IST

मुंबई। मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक आत्मकथा ‘‘सावरकर: इकोज फ्राम अ फॉरगाटेन पास्ट” का विमोचन किया । इस मौके पर ठाकरे ने वर्ष 1947 में देश के आजादी के बाद पंडित नेहरु की बजाए वीर सावरकर को प्रधानमंत्री बनाए जाने की बात कही है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर उस समय देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान अस्तित्व में ही नहीं आता। ठाकरे ने वीर सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने की भी मांग की है।

ये भी पढ़ें- जोगी को किया जायेगा उप जेल में शिफ्ट, स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस…

ठाकरे ने एक आत्मकथा ‘‘सावरकर: इकोज फ्राम अ फॉरगाटेन पास्ट” के विमोचन के मौके पर कहा, ‘‘सावरकर को भारत रत्न सम्मान से नवाजा जाना चाहिए। हम महात्मा गांधी और पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल द्वारा किए गए काम से इनकार नहीं करते है, लेकिन देश ने दो से अधिक परिवारों को राजनीतिक परिदृश्य पर अवतरित होते हुए देखा.”

ये भी पढ़ें- बालको के खिलाफ माइनिंग विभाग ने की कार्रवाई, इस खदान से कोल डिस्पैच…

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘उन्हें नेहरू को वीर कहने में परहेज नहीं होता, यदि वह 14 मिनट भी सावरकर की तरह जेल के भीतर होते। सावरकर 14 वर्षों तक जेल में रहे थे.” । विमोचन के दौरान ठाकरे ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को इस किताब की एक कॉपी दी जानी चाहिए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/k0qgMrrUb0M” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>