जून माह में नहीं ले पाए अरहर दाल तो चिंता न करें, जुलाई ले सकेंगे दाल, सरकार ने जारी किया आदेश | If you could not take arhar dal in the month of June, don't worry, you will be able to take pulses in July

जून माह में नहीं ले पाए अरहर दाल तो चिंता न करें, जुलाई ले सकेंगे दाल, सरकार ने जारी किया आदेश

जून माह में नहीं ले पाए अरहर दाल तो चिंता न करें, जुलाई ले सकेंगे दाल, सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 23, 2020/1:11 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत बी.पी.एल श्रेणी के सभी राशनकार्डधारियों को जून माह में प्रति कार्ड एक किलोग्राम निःशुल्क अरहर दाल देने निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर खाद्य विभाग द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में जून माह में वितरण के लिए अरहर दाल का आबंटन जारी किया गया है। बीपीएल श्रेणी के जो राशनकार्डधारी जून माह में अरहर दाल नहीं ले पाएं हैं, वे अपनी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से जून माह का निःशुल्क अरहर दाल जुलाई माह में ले सकते हैं।

Read More: Watch Video: ढाई-ढाई साल के कार्यकाल पर TS Singh Deo ने क्या कहा? पढ़िए

राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों में लोगों को राहत प्रदान करने के लिए जून माह में अवितरित अरहर दाल का वितरण पात्र राशनकार्डधारियों को जुलाई माह में करने के निर्देश राज्य के सभी कलेक्टरों को दिए गए हैं। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा आज मंत्रालय महानदी भवन से राज्य के सभी कलेक्टरों को पत्र भेजकर जून माह में अवितरित अरहर दाल का वितरण जुलाई माह कराने कहा गया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में आज मिले 90 नए कोरोना मरीज, राजधानी में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट, मिले 33 मरीज