बैंक में नौकरी नहीं मिली तो खुद खोल डाली SBI की फर्जी ब्रांच, 19 साल के लड़के की प्लानिंग ने उड़ा दिए बड़े-बड़ों के होश | If you did not get a job in the bank, then the fake branch of SBI opened itself

बैंक में नौकरी नहीं मिली तो खुद खोल डाली SBI की फर्जी ब्रांच, 19 साल के लड़के की प्लानिंग ने उड़ा दिए बड़े-बड़ों के होश

बैंक में नौकरी नहीं मिली तो खुद खोल डाली SBI की फर्जी ब्रांच, 19 साल के लड़के की प्लानिंग ने उड़ा दिए बड़े-बड़ों के होश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 12, 2020/11:03 am IST

कुड्डालोर। तमिलनाडु में कुड्डालोर के पास पनरुती में SBI की फर्जी शाखा खोलने के विफल प्रयास मामले में पुलिस ने एक 19 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें- विकास दुबे के पिता ने एनकाउंटर को ठहराया सही, बोले-हमारी कहा मानता,…

पकड़ा गया युवक एसबीआई के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी का बेटा है। उसने सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक की फर्जी मुहर और चालान तैयार किये थे। साथ ही उसने यहां से करीब 25 किलोमीटर दूर पनरुती स्थित अपने आवास की ऊपरी मंजिल पर ‘‘बैंक शाखा चलाने के लिए’’ नकदी गिनने वाली मशीन आदि भी एकत्रित कर ली थी। हालांकि उसने कोई बोर्ड नहीं लगाया था।

पढ़ें- बिसरा रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, कीटनाशक के हैवी डोज से हुई थी 3 हथनि…

पूछताछ में पता चला है कि युवक के दिवंगत पिता ने एसबीआई के लिए काम किया था और उसकी मां भी इसी बैंक से कुछ समय पहले सेवानिवृत्त हुई है। जांच में पता चला कि वह एक बैंक के लिए काम करना चाहता था और चूंकि उसने लंबे समय से बैंकिंग कार्यों को करीब से देखा था, इसलिए उसे इसके बारे में “काफी जानकारी” थी।

पढ़ें- बड़ा फैसला, राजधानी में आज टोटल लॉकडाउन, दुकानें, संस्थानों के साथ …

एसबीआई पनरुती शाखा के प्रबंधक ने इस संबंध में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई का अनुरोध किया था। एक उपभोक्ता ने शाखा प्रबंधक को बताया था कि यह व्यक्ति ‘‘एसबीआई की एक शाखा खोल रहा है और उसके पास चालान भी है।’

पढ़ें- 3 पुलिसकर्मी, 7 निगमकर्मी और एक मीडिया संस्थान के 16 कर्मचारी कोरोन.

पूछताछ के बाद व्यक्ति को जालसाजी और जाली मुहर रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। चालान का मुद्रण करने वाले एक प्रिंटर और फर्जी मुहर बनाने वाले एक अन्य व्यक्ति को भी पकड़ लिया गया. दोनों को एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। उन्हें जमानत मिल गयी। हालांकि युवक से पूछताछ में किसी को जमा या ऋण की सुविधा देकर लोगों को धोखा देने की शिकायत नहीं मिली है।