सावधान! रद्द हो जाएगा आपके वाहन का रजिस्ट्रेशन, अगर 4 बार से अधिक हुआ चालान | if you get penalty for violating traffic rules 4 time your vehicle registration might cancelled

सावधान! रद्द हो जाएगा आपके वाहन का रजिस्ट्रेशन, अगर 4 बार से अधिक हुआ चालान

सावधान! रद्द हो जाएगा आपके वाहन का रजिस्ट्रेशन, अगर 4 बार से अधिक हुआ चालान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 25, 2019/11:39 am IST

लखनऊ: वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों को नजर अंदाज करने वाले चसहन चालक सावधाान हो जाएं। क्योंकि अब चार या चार बार से अधिक यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालक का रिजस्ट्रेशन रद्द किया जा सकता है। इस संबंध में परिवहन विभाग ने नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन नंबरों की लिस्ट बना ली है और अब कार्रवाई की ओर अग्रसर हैं।

Read More: भूपेश की माता बिंदेश्वरी बघेल का मेडिकल बुलेटिन जारी, 36 घंटे बाद भी हालत चिंताजनक

दरअसल लखनऊ पुलिस अधिक्षक सुरेश चंद्र रावत ने आरटीओ को पत्र लिखकर नियमों का उल्लघन करने वाले वाहनों की सूची भेजी है साथ ही इन वाहनों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग की है। साथ ही यह भी सिफारिश की गई है कि पंजीकरण निरस्त होने के बाद यदि वे वाहन चलाते पाए गए, तो पुलिस ऐसी गाड़ियों को सीज कर लेगी और लावारिस मानकर जप्त कर सकेगी।

Read More: भिलाई स्टील प्लांट की इस बिल्डिंग में लगी आग, कर्मचारियों ने छत पर चढ़कर बचाई जान

हाईकोर्ट की ओर से गठित ऑन रोड सेफ्टी ने कहा था कि तीन या उससे ज्यादा बार ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों के वाहन पंजीयन रद्द किया जा सकता है। कमेटी ने इस फैसले को मोटर यान अधिनियम 1988 के तहत सही पाया था।