विवाहिता के आत्महत्या मामले में जांच के दौरान लापरवाही बरतना ASI को पड़ा भारी, IG रतनलाल डांगी ने किया निलंबित | IG Ratan lal Dangi Suspended ASi who negligence on investigation of Suicide case

विवाहिता के आत्महत्या मामले में जांच के दौरान लापरवाही बरतना ASI को पड़ा भारी, IG रतनलाल डांगी ने किया निलंबित

विवाहिता के आत्महत्या मामले में जांच के दौरान लापरवाही बरतना ASI को पड़ा भारी, IG रतनलाल डांगी ने किया निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : August 11, 2020/11:04 am IST

सरगुजा: कोरिया जिले में विवाहिता के आत्महत्या के मामले की जांच में लापरवाही जनकपुर थाने में पदस्थ है एएसआई राजेन्द्र सिंह को भारी पड़ गया। लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए आईजी रतनलाल डांगी ने एएसआई राजेंद्र सिंह को निलंबित करने का आदेश जारी किया है। बता दें कि मामला साल 2019 का है।

Read More: टोटल लॉकडाउन में भी सामने आई लोगों की लापरवाही, पुलिस ने काटा चालान

मिली जानकारी के अनुसार मामला 31 जनवरी 2019 का है। जिला कोरिया के थाना जनकपुर में एक युवती ने शादी के एक साल बाद कुंए में कूदकर अपनी जान दे दी थी। मामले में जांच के दौरान पाया गया कि युवती ने खुदकुशी से पहले अपनी मां और बहन को फोनकर बताया था कि उसका पति शराब पीकर मारपीट करता है। मृतिका के परिजनों के बयानों में पति पर मारपीट के आरोप सिद्ध हो रहे थे। बावजूद इसके जांचकर्ता अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र सिंह ने अपराध दर्ज किया, बल्कि प्रकरण की मर्ग जांच से ही नस्तीबद्ध कर दिया।

Read More: सिंधिया के ट्रस्टों के खिलाफ याचिका लगाने वाले कांग्रेस नेता को जिला बदर का नोटिस, 16 अपराधों का दिया हवाला

इसके बाद मृतिका के भाई ने आई रतनलाल डांगी से शिकायत की थी, जिसके बाद आईजी डांगी ने संज्ञान लेते हुए केस डायरी मंगवाकर अवलोकन करवाया। इस दौरान एएसआई द्वारा नवविवाहिता के आत्महत्या के मामले में लापरवाही बरतना पाया गया। जिसके बाद एएसआई राजेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

Read More: राष्ट्रपति पुतिन का ऐलान: दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन को मिली मंजूरी, कहा- मेरी बेटी को लगाया गया पहला टीका