जवानों की तोंद देखकर चढ़ा आईजी का पारा, कपड़े पहनना तक सिखाया, समस्याओं के निराकरण का दिया भरोसा | IG's mercury rises after seeing the belly of the soldiers Taught to wear clothes Trust given to solve problems

जवानों की तोंद देखकर चढ़ा आईजी का पारा, कपड़े पहनना तक सिखाया, समस्याओं के निराकरण का दिया भरोसा

जवानों की तोंद देखकर चढ़ा आईजी का पारा, कपड़े पहनना तक सिखाया, समस्याओं के निराकरण का दिया भरोसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 8, 2021/8:36 am IST

जबलपुर। जिले मे बढ़ रहे अपराधों के ग्राफ के बीच जबलपुर रेंज के आईजी भगवत सिंह चौहान ने जब निरीक्षण किया तो पुलिस महकमे की पोल खुल गई। पुलिस लाइन में वार्षिक निरीक्षण के लिए पहुंचे पुलिस अधिकारी और जवान गणवेश समेत सारी तैयारी में तो आए थे, लेकिन फिर भी अपनी कमियों को छिपा नहीं पाए।

ये भी पढ़ें-  9 और 10 जनवरी को बस्तर के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, भूमिपूजन, लोकार्पण

दरअसल  पुलिसकर्मी लाख कोशिशों के बावजूद अपनी बढ़ी तोंद नहीं छिपा पाए,  जवानों की कमज़ोर फिटनेस देखकर आईजी भी हैरान रह गए। इसके बाद आईजी ने पुलिसकर्मियों को बताया की कपड़े कैसे पहनें, बैल्ट कैसे लगाएं, जूते कैसे पहनें, नेम प्लेट कैसी होनी चाहिए, बॉडी कैसे फिट रखें ।

ये भी पढ़ें- 2 साल से फरार कांग्रेस नेता और उसका बेटा गिरफ्तार, तीन बेटे अब भी फरार, मिलकर इस

आईजी का पुलिस के वाहनों पर भी विशेष फोकस रहा, निरीक्षण के वक्त आईजी ने पुलिसकर्मियों द्वारा वाहनों की स्टेपनी बदलने को कहा, लेकिन दो- चार पुलिसकर्मियों को छोड़कर कोई भी पुलिसकर्मी स्टेपनी नहीं बदल पाया, ये देख आईजी थोडा नाराज़ भी हुए, इस पर आईजी ने तेज स्टेपनी बदलने वाले 5 वाहन चालकों को इनाम देने का ऐलान किया, वहीं  इस काम में सबसे पीछे रहने वाले 5 वाहन चालकों को सख्त नसीहत दी।  इसके बाद उन्होंने पुलिस जवानों की शिकायतें भी सुनी, और उनकी समस्याओं के निराकरण का भरोसा भी दिया। निरीक्षण दरबार में पुलिस वालों की फिटनेस को लेकर उन्होंने चिंता ज़ाहिर की है।