आईआईटी के 50 स्टूडेंट्स नौकरी छोड़ सियासी मैदान में, बनाई बाप पार्टी | IITians Group:

आईआईटी के 50 स्टूडेंट्स नौकरी छोड़ सियासी मैदान में, बनाई बाप पार्टी

आईआईटी के 50 स्टूडेंट्स नौकरी छोड़ सियासी मैदान में, बनाई बाप पार्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 23, 2018/4:53 am IST

नई दिल्ली। आईआईटी के पास आउट 50 छात्रों के एक समूह ने नौकरियां छो़ड़कर राजनीति के मैदान में कूदने का ऐलान किया है। ये अजा-जजा और ओबीसी के अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करेंगे। इस समूह ने बहुजन आजाद पार्टी (बाप) के रूप में चुनाव आयोग से मान्यता मांगी है।

इस समूह का नेतृत्व कर रहे आईआईटी दिल्ली के 2015 के ग्रेजुएट नवीन कुमार ने बताया कि हमारे साथ विभिन्न आईआईटी से निकले 50 लोग हैं। इन लोगों ने पूर्णकालिक नौकरियां छोड़कर पार्टी का काम करने का फैसला किया है।

इस ग्रुप ने चुनाव आयोग के पास मान्यता की अर्जी दे दी है। इनकी नजर 2019 के आम चुनाव पर भी नहीं है। वे 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से शुरुआत करेंगे और उसके बाद होने वाले अगले लोकसभा चुनाव हमारा लक्ष्य होंगे।

ये भी पढ़ें- सड़क हादसे से कार में लगी आग, गेट लॉक होने से 4 लोगों की जलकर मौत

इस नवोदित राजनीतिक समूह के अधिकांश सदस्य अजा, जजा व ओबीसी वर्ग के हैं। उनका मानना है कि इस वर्ग के लोगों को शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में उनका हक नहीं मिला है।

पार्टी का नाम बहुजन आजाद पार्टी रखने के साथ इसका सोशल मीडिया में प्रचार भी शुरू हो चुका है। पार्टी के बैनर-पोस्टर में बीआर अंबेडकर, सुभाषष चंद्र बोस, एपीजे अब्दुल कलाम व अन्य के फोटो हैं।

वेब डेस्क, IBC24