अवैध रेत खनन पर अब होगी बड़ी कार्रवाई, नदियों में खनन रोकने के लिए बनाई गई उड़नदस्ते की टीम

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 27 Jun 2019 02:27 PM, Updated On 27 Jun 2019 02:07 PM

जबलपुर। मध्यप्रदेश में नर्मदा, क्षिप्रा और मंदागनी नदी न्यास के अध्यक्ष बनाएं गए कम्प्यूटर बाबा की छापामार कार्रवाई से खनिज विभाग में हड़कंप के हालात हैं। नदियों से रेत का अवैध खनन पकड़ने रोकने के लिए छापामार कार्रवाई की जा रही है। कंप्यूटर बाबा की सक्रियता से खनिज विभाग भी हरकत में आ गया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस प्रवक्ता की दिनदहाड़े हत्या, हमलावरों ने मारी 8-10 गोलियां, CCTV फुटेज खंगालने में जुटी 

कंप्यूटर बाबा की छापामार कार्रवाई से पहले ही अवैध रेत खनन पकड़ने के लिए जबलपुर में खनिज विभाग ने उड़नदस्ते की टीम बनाई हैं। जबलपुर और सागर संभाग के लिए बनाई गई उड़नदस्ते की टीम में अलग-अलग जिलों के माइनिंग इंस्पेक्टर्स को शामिल किया गया है, जोकि दोनों ही संभागों के जिलों में छापामार कार्रवाई करके रेत का अवैध खनन और भंडारण पकड़ने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- 'बीजेपी नेताओं के बेटों के आपराधिक मामले 

वहीं जबलपुर में खनिज विभाग के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें राज्य सरकार से भी रेत का अवैध खनन और भंडारण रोकने के सख्त निर्देश मिले हैं। इसके चलते गठित की गई उड़नदस्ते की टीम अब कड़ी कार्रवाई के लिए मोर्चा संभालने जा रही हैं। उड़नदस्ते अब अवैध खनन की शिकायत के अलावा खुद भी जानकारी जुटाकर नदियों के घाटों पर छापामार कार्रवाई करेगा, और अवैध खनन के साथ रेत के भंडारण की भी जांच करके उचित कार्रवाई करेगा।

Web Title : Illegal sand mining will now be a major action, the team of flyovers created to stop mining in rivers

जरूर देखिये