पुलिसकर्मियों के मुख्यालय छोड़ने पर तत्काल रोक, डीजीपी ने जारी किया आदेश | Immediate ban on leaving police headquarters DGP issued order

पुलिसकर्मियों के मुख्यालय छोड़ने पर तत्काल रोक, डीजीपी ने जारी किया आदेश

पुलिसकर्मियों के मुख्यालय छोड़ने पर तत्काल रोक, डीजीपी ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 2, 2020/6:10 am IST

भोपाल । मध्यप्रदेश में छुट्टियों के दौरान पुलिसकर्मियों के मुख्यालय छोड़ने के आदेश पर डीजीपी ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। इस संबंध में डीजीपी ने सभी संबंधित पुलिस अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक अब पुलिसकर्मियों को छुट्टी के दौरान मुख्यालय छोड़ने की अनुमति जोन प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक से लेनी होगी, साथ ही उन्हें यह अनुमति विशेष परिस्थियों में ही दी जाएगी। यह फैसला अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगा।

ये भी पढ़ें- अब घर बैठे पाइए भगवान बदरीनाथ धाम का प्रसाद, Amazon पहुंचाएगा देश-व…

डीजीपी ने अपने आदेश में कहा कि अधिकतर पुलिसकर्मी छुट्टी के दौरान यात्रा करते समय और रुकने के दौरान पर्याप्त सावधानी नहीं बरतते हैं, इसके अलावा अवकाश से लौटने के बाद वे क्वारंटीन का समय भी नहीं पूरा करते हैं, जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए पुलिसकर्मियों को अब मुख्यालय छोड़ने का आदेश विशेष परिस्थितियों में ही दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-युवती ने माता- पिता के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- आजादी चाहती हूं, …

मध्यप्रदेश में 1 अगस्त तक 255 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, इसके साथ ही 4 गुना पुलिसकर्मी अब भी क्वारंटीन हैं। पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ये अहम फैसला लिया गया है।

 
Flowers