पाकिस्तान की निकली अकड़, भारत से गुजारिश के बाद जीवन रक्षक दवाओं का आयात शुरू | Import of life-saving drugs started after requested

पाकिस्तान की निकली अकड़, भारत से गुजारिश के बाद जीवन रक्षक दवाओं का आयात शुरू

पाकिस्तान की निकली अकड़, भारत से गुजारिश के बाद जीवन रक्षक दवाओं का आयात शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 4, 2019/3:22 am IST

नई दिल्ली। भारत के कश्मीर मसले पर जबरन दखलअंदाजी करने वाले पाकिस्तान वापस भारत की शरण में आता दिख रहा है। जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के बाद पाक ने भारत से कई व्यापारिक संबंधों को तोड़ दिया था। इस वाकये को एक महीने नहीं हुआ पाकिस्तान की अकड़ नरम हो गई।

पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य जोर-शोर से जारी, रास्ते को वीजा फ्री बनाने …

मंगलवार को पाकिस्तान ने जीवन रक्षक दवाओं की कमी के चलते भारत के साथ आंशिक व्यापार बहाल कर दिया है और भारत से दवाओं के आयात को मंजूरी दे दी है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्रालय ने इसे लेकर एक वैधानिक आदेश जारी किया है, जिसमें भारत से दवाओं के आयात-निर्यात की मंजूरी प्रदान की गई है।

पढ़ें- मॉस्को में पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत, आज रुसी राष्ट्रपति पुत…

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं। इस घटना के बाद भारत ने पाकिस्तान से आयात किए जाने वाले सामान पर 200 फीसदी का सीमाशुल्क लगा दिया था। पाक ने पिछले 16 महीनों में भारत से 3.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक मूल्य के रेबीज-रोधी और जहर-रोधी वैक्सीन आयात किए हैं।

पढ़ें- पाकिस्तानी बच्चे की इमरान खान को नसीहत, कहा कश्मीर छोड़ मुल्क की मा…

लेकिन एक महीने के कम समय में ही पाकिस्तान की हालत खराब होने लगी है। जीवन रक्षक दवाओं की कमी के चलत लोग बीमार हो रहे हैं, तो कई मौत के मुंह में समा रहे हैं। कुल मिलाकर पाकिस्तान को एक बार फिर भारत की शरण में आना ही पड़ा।

पढ़ें- कुलभूषण जाधव की हालत पर भारत ने जताई चिंता, कमिश्नर से क्या हुई बात…

रेहम खान ने इमरान खान का उड़ाया मजाक

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”ur” dir=”rtl”>ہمیں ہمیشہ &quot;کشمیر بنے گا پاکستان&quot; کا خواب دکھایا گیا اور جب کشمیر ہم سے چھینا جا رہا تھا تو سلیکٹڈ نے سوائے 23 ٹویٹ کرنے کے کچھ نہیں کیا۔ <br>بھیک مانگنے کے لیے تو طیارے میں کبھی کہیں تو کبھی کہیں پہنچ جاتا ہے مگر کشمیر کے لیے گھنٹہ کیا اور وہ بھی آدھا !<a href=”https://twitter.com/hashtag/%D9%BE%D9%BE%D9%88_%DA%A9%D8%B4%D9%85%DB%8C%D8%B1%D9%81%D8%B1%D9%88%D8%B4?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#پپو_کشمیرفروش</a> <a href=”https://t.co/FB1dgavATM”>pic.twitter.com/FB1dgavATM</a></p>&mdash; Reham Khan (@RehamKhan1) <a href=”https://twitter.com/RehamKhan1/status/1167898380908937216?ref_src=twsrc%5Etfw”>August 31, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 
Flowers