राज्य सरकार का अहम फैसला, बड़ी संख्या में होगी डॉक्टर्स और नर्स की भर्ती, निलंबित डॉक्टरों की बहाली के निर्देश | Important decision of state government, large number of doctors and nurses will be recruited

राज्य सरकार का अहम फैसला, बड़ी संख्या में होगी डॉक्टर्स और नर्स की भर्ती, निलंबित डॉक्टरों की बहाली के निर्देश

राज्य सरकार का अहम फैसला, बड़ी संख्या में होगी डॉक्टर्स और नर्स की भर्ती, निलंबित डॉक्टरों की बहाली के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : February 11, 2020/12:47 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार पिछले 6 महीने में निलंबित किए गए सभी डॉक्टर को बहाल करेगी। निलंबित डॉक्टरों की बहाली को लेकर प्रदेश सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। साथ ही प्रदेश में बड़ी संख्या में डॉक्टरों की भर्ती भी सरकार करने जा रही है।

ये भी पढ़ें:बीजापुर मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की हुई शिनाख्त, पिछले 10 सालों से था सक्रिय सदस्य

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने पिछले 6 माह में निलंबित किए गए डॉक्टरों के बहाली के निर्देश जारी कर दिए हैं, प्रदेश में 1700 से अधिक डॉक्टरों की भर्ती के लिए भी विज्ञापन जारी करेगी सरकार। साथ ही इस साल 5000 से अधिक नर्सों की भी भर्ती करेगी।

ये भी पढ़ें: IAS अफसर हिमशिखर गुप्ता पंजीयक, सहकारी संस्थाएं, IF…

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में स्वस्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने निर्देश दिए है ! बैठक में बताया कि इस वित्तीय वर्ष में स्वास्थ्य विभाग 5 हजार से अधिक नर्सों की भर्ती करेगा, जिनमें से 2500 पद संविदा से भरे जायेंगे। पिछले वर्ष 1 हजार से अधिक नर्सों की भर्ती की गई थी। इस वर्ष 722 मेडिकल ऑफीसर, 900 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर्स की भर्ती की जायेगी, साथ ही 620 लैब टेक्नीशियन, 4 हजार सी.एच.ओ. पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।

ये भी पढ़ें: जोगी बंगला ‘मरवाही सदन’ में नौकर की खुदकुशी के मामल…