वोडाफोन- आइडिया के उपभोक्ताओं के लिए जरुरी सूचना, एक दिसंबर से नहीं कर पाएंगे सस्ती बात | Important information for Vodafone-Idea subscribers You will not be able to do cheap things from December

वोडाफोन- आइडिया के उपभोक्ताओं के लिए जरुरी सूचना, एक दिसंबर से नहीं कर पाएंगे सस्ती बात

वोडाफोन- आइडिया के उपभोक्ताओं के लिए जरुरी सूचना, एक दिसंबर से नहीं कर पाएंगे सस्ती बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 18, 2019/3:48 pm IST

नई दिल्ली। जियो के उपभोक्ताओं में लगातार हो रही वृद्धि के बावजूद वोडाफोन- आइडिया ने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है। वोडाफोन आइडिया की ओर जारी एक संयुक्त बयान के मुताबिक एक दिसंबर से संयुक्त कंपनी टैरिफ प्लान की कीमतों में इजाफा करने जा रहीं है।

ये भी पढ़ें- मौसम: प्रदेश के इन जगहों में पड़ रही कड़ाके की ठंड, अलाव बना सहारा

वोडाफोन- आइडिया कंपनी के करीब 37 करोड़ ग्राहक हैं,जिन पर मूल्य वृद्धि का सीधा असर पड़ेगा। फिलहाल कंपनी ने यह नहीं बताया है कि टैरिफ प्लान में कितने प्रतिशत या कितने रुपये की वृद्धि होगी, लेकिन संकेतों में कहा है कि भारत में पूरी दुनिया के मुकाबले डाटा प्लान सस्ते हैं। ऐसे में कंपनी डाटा प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है।

ये भी पढ़ें- महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव को लेकर हाईकोर्ट 28 को करेगी सुनवाई, अब …

वोडाफोन आइडिया को अपने घाटे की भी चिंता है। वहीं वोडाफोन आइडिया ने यह फैसला समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) के भुगतान को लेकर लिया है जिसमें उच्चतम न्यायालय ने कंपनी को 90 दिनों के अंदर 44,200 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा है।

ये भी पढ़ें- नक्सलगढ़ में तैनात जवानों ने फिर पेश की मानवता की मिसाल, खून देकर ब…

इस मुद्दे को लेकर टेलीकॉम कंपनियों और दूरसंचार विभाग के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। जानकारी के मुताबिक वोडाफोन आइडिया ने एजीआर संबंधित 44,200 करोड़ रुपये की देनदारी का अनुमान दिया था। इसमें एनालिस्ट कॉल में ब्याज और जुर्माना शामिल है। वोडाफोन आइडिया का यह अनुमान 18 फीसदी और 12.5 फीसदी के डिफरेंशल रेट्स पर आधारित था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/tEUqymHz5wA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>