भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक 26 अक्टूबर को, नए कृषि कानून पर लग सकती है मुहर | Important meeting of Bhupesh cabinet on 26 October New agricultural law may be approved

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक 26 अक्टूबर को, नए कृषि कानून पर लग सकती है मुहर

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक 26 अक्टूबर को, नए कृषि कानून पर लग सकती है मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : October 24, 2020/9:26 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 26 अक्टूबर को भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई गई है। कैबिनेट में नए कृषि कानून को हरी झंडी दिखाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल कल बिहार दौरे पर, 2 चुनावी सभा और रोड शो में हों

वहीं 27 अक्टूबर से विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें-भूपेश सरकार ने किए उद्योग नीति में संशोधन, ST-SC वर्ग के उद्यमियों …

नए कृषि कानून समेत कुछ और विधेयकों के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र 27 और 28 अक्टूबर को होगा। इसकी अधिसूचना भी जारी हो गई। इस विशेष सत्र को लेकर प्रदेश में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक जारी थी। राजभवन और सरकार के बीच टकराव जैसी स्थिति भी बनी। हालांकि अब भी सत्ता पक्ष और विपक्ष इस विशेष सत्र और कृषि कानून बिल को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों का आज से वर्क फ्रॉम होम खत्म, अब जाना होगा दफ्तर

छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र 27 और 28 अक्टूबर को होने की अधिसूचना जारी हो गई। इस विशेष सत्र में राज्य सरकार नए कृषि संशोधन विधेयक को पारित कराएगी।

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: रायडन का नाइजीरियन गैंग कनेक्शन…

इधर विशेष सत्र और नए किसान बिल को लेकर भाजपा ने सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दी है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि दो नहीं 15 दिन का सत्र बुलाकर सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा होनी चाहिए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि विशेष सत्र बुलाने जैसी कोई परिस्थिति नहीं है।

पढ़ें- खिलेन्द्र ने मजबूत इरादे और दृढ़ इच्छा शक्ति से बनाई…

नए कृषि कानून में राज्य सरकार श्रम, नाप-तौल और परिवहन जैसी कई चीजें जोड़ने जा रही है। इसके उल्लंघन पर सजा का प्रावधान किया जा रहा है। जो भी हो, लेकिन इस बिल को लेकर सत्र शुरु होने से पहले ही सदन से बाहर सियासी घमासान मचा है।

 

 
Flowers