कांग्रेस कोर ग्रुप की अहम बैठक आज, नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर होगा मंथन | Important meeting of Congress core group in the state, big changes can happen in PCC

कांग्रेस कोर ग्रुप की अहम बैठक आज, नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर होगा मंथन

कांग्रेस कोर ग्रुप की अहम बैठक आज, नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर होगा मंथन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 8, 2019/2:27 am IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद आज प्रदेश में कांग्रेस कोर ग्रुप की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता और सांसद शामिल होंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार पर मंथन किया जाएगा साथ ही PCC में बड़े बदलावों पर चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज दिल्ली से लौटेंगे रायपुर, कांगेस कार्यकर्ताओं से करेंगे चर्चा

बता दे कि वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सीएम कमलनाथ के पास है, और अब पार्टी में नया अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा है। वहीं कहा ये भी जा रहा है कि अध्यक्ष पद के दावेदारों में जो नाम सामने आ रहे हैं, उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, अरुण यादव, समेत कुछ मंत्रियों के नाम भी शामिल है। गौरतलब है कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। प्रदेश की 29 सीटों में से सिर्फ एक सीट ही कांग्रेस जीत सकी है। चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही नए अध्यक्ष की चर्चा है। 

ये भी पढ़ें: सीएम ने कहा- दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाने के लिए हर संभव मदद करेगी राज्य 

राज्य के वरिष्ठ नेताओं की कोर कमेटी की शनिवार को भोपाल में बैठक होने वाली है। इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हिस्सा लेंगे. बैठक में नए अध्यक्ष, लोकसभा चुनाव में हार के कारणों सहित अन्य मसलों पर चर्चा होने की संभावना जताई गई है।

 
Flowers