जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक, सरकार दे सकती हैं इन चीजों में राहत.. देखिए | Important meeting of GST Council, Government can give relief in these things

जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक, सरकार दे सकती हैं इन चीजों में राहत.. देखिए

जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक, सरकार दे सकती हैं इन चीजों में राहत.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 20, 2019/2:25 am IST

नई दिल्ली। अलग-अलग उद्योगों की ओर से टैक्स रेट में कटौती की मांग के बीच आज GST काउंसिल की अहम बैठक होने जा रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में GST काउंसिल की ये 37वीं बैठक है जो गोवा में होने जा रही है। इसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे।

पढ़ें- ABVP के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री से छात्र संठगन के लोगों ने की धक्का मुक्की, हुआ हंगामा

इस बैठक पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं क्योंकि इसमें विभिन्न उत्पादों पर टैक्स को लेकर फैसला किया जा सकता है। हालांकि, कहा जा रहा है कि काउंसिल रेवेन्यू की स्थिति और इकोनामी को बूस्ट करने के लिए जरूरी कदम को ध्यान में रखकर किसी तरह का फैसला करेगी ये बैठक ऐसे समय हो रही है जब GDP चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 6 साल के न्यूनतम स्तर 5 प्रतिशत पर आ गयी है।

पढ़ें- देर ​रात अस्पताल में जिला कलेक्टर को देख अधिकारियों…

सूत्रों के मुताबिक ये भी खबर है कि GST परिषद की समायोजन समिति ने रेवेन्यू की कड़ी स्थिति का हवाला देते हुए बिस्कुट से लेकर कार उद्योग के लिए GST की दर में कमी की मांग खारिज कर दी है।

पढ़ें- RDA बिल्डींग की छत से कूदकर युवक ने की खुदकुशी, पत्…

हनी ट्रैप में पकड़ी गई लड़कियां

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_mn1-fHh76k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>