कमलनाथ कैबिनेट की अहम बैठक आज, सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा | Important meeting of Kamal Nath Cabinet will be discussed today on this issue, including 10 per cent reservation for the general category.

कमलनाथ कैबिनेट की अहम बैठक आज, सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कमलनाथ कैबिनेट की अहम बैठक आज, सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 26, 2019/1:35 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में बुधवार सुबह 11 बजे मंत्रालय में कमलनाथ कैबिनेट की अहम बैठक होगी। कैबिनेट की बैठक में सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण समेत कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी। अब तक शाम को हो रही कैबिनेट की बैठक पिछली दो बार से सुबह 11 बजे रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें: प्रहरी की आंख में मिर्ची डालकर बाल संप्रेक्षण गृह से तीन बाल आरोपी फरार

बता दे कि इस कैबिनेट में सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण पर महुर लग सकती है। इसके साथ ही सामान्य वर्ग के गरीब तबके को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने वाले प्रारूप को भी मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा और भी कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

ये भी पढ़ें: मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

इसमें अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लघु उद्यमियों से 30 फीसदी तक खरीदी का प्रस्ताव आ सकता है। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली की अघोषित कटौती और विद्युत वितरण व्यवस्था सुचारु न होने के कारण सरकार को नागरिकों की सबसे ज्यादा आलोचना का शिकार होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जरूरत इस बात की है कि विद्युत विभाग अपनी छवि सुधारने के लिए काम-काज में सुधार लाए।