मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर, तीन तलाक पर ये हो सकता है फैसला | Important meeting of Modi cabinet today, these proposals may be seal, it can be decided on three divorces

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर, तीन तलाक पर ये हो सकता है फैसला

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर, तीन तलाक पर ये हो सकता है फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 12, 2019/2:14 am IST

नई दिल्ली। आज मोदी कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है। जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। केंद्रीय कैबिनेट तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक नए विधेयक को मंजूरी दे सकती है। एक बार संसद से मंजूरी मिलने के बाद यह प्रस्तावित विधेयक इस साल की शुरुआत में लागू किए गए तीन तलाक अध्यादेश का स्थान लेगा।

ये भी पढ़ें: भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन मुद्दों पर लग सकती है मुहर

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान तीन तलाक विधेयक पेश किया था, लेकिन लोकसभा में मंजूरी मिलने के बावजूद यह विधेयक राज्य सभा में लंबित रह गया था। इस कारण पिछले महीने 16वीं लोकसभा का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही यह बिल भी खत्म हो गया था।

ये भी पढ़ें: आज दस्तक दे सकता है चक्रवाती तूफान ‘वायु’, NDRF की 26 टीमें तैयार, 

वहीं बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट नए सिरे से पेश तीन तलाक विधेयक को मंजूरी दे देती है, तो इसे सबसे पहले 17 जून से शुरू हो रहे 17वीं लोकसभा के पहले सत्र में पेश किया जाएगा। पिछली बार राज्य सभा में सरकार के पास पर्याप्त बहुमत नहीं होने के कारण विपक्ष इस विधेयक को रोकने में सफल हो गई थी। ऐसे में इस बार इस विधेयक पर राज्य सभा के रुख पर सभी की निगाहें होंगी।