शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर मिली मंजूरी | Important meeting of Shivraj cabinet ends, approval on many important proposals

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर मिली मंजूरी

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर मिली मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : January 12, 2021/6:58 am IST

भोपाल। शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 15 अहम प्रस्तावों पर मंजूरी मिली। इनमें ऋण मुक्ति विधेयक, प्रधानमंत्री खाद्य उन्नयन योजना को मंजूरी मिली है। वहीं कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा हुई है।

Read More News:  ‘गुंडा टैक्स’ नहीं मिलने पर बदमाशों ने व्यापारी के दुकान पर फेंका बम, भड़के दुकानदारों ने अनिश्चितकाल के लिए बंद किया 

कैबिनेट में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहा है। कल विस्तार से इस पर चर्चा हुई। इसे 3 फेस में रखा गया है। 3 ग्रुप भारत सरकार ने ही बनाकर दिए हैं। हेल्थ केयर ग्रुप, फ्रंट लाइन वर्कर, 50 साल से ऊपर गंभीर किस्म के रोगी।

इसे हम जिलों के अंदर 24 घंटे के अंदर पहुंचा देंगे। 5 लाख डोज प्रारंभिक चरण में आ रहे हैं। यह सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में लगेगी। पूरे प्रदेश में 1149 पॉइंट पूरे प्रदेश में टीकाकरण के लिए निश्चित हुए हैं। पहले चरण में 5 दिन में, दूसरे चरण में 4 दिन में यह पूरा हो जाएगा।

यह वैक्सीन भारत सरकार द्वारा नि: शुल्क ​दी जा रही है। हमारे पास 4.2 करोड़ खुराक स्टोर करने का दायित्व है। वैक्सीन हमारे यहां कल सुबह आ जाएगी। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर चार स्थानों में मिलेगी।

Read More News:  मकान मालिक ने की किराएदार की हत्या, 1 हजार रुपए किराया बढ़ाने के लिए दोनों के बीच हुआ था विवाद 

कोई भ्रम इस बारे में ना ​फैलाएं यह हमारे वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित है। तीसरे चरण का जब आमजन का अभियान होगा, तब टीकाकरण की ओर जाएंगे, क्योंकि सबकी इच्छा ये है कि गरीब को पहले लगे।

Read More News:  CG Ki Baat: बस्तर के लिए ’बघेल’ फार्मूला! आखिर वो कौन सा विकल्प है, जिससे बस्तर में शांति बहाल हो