कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट | Important meeting of the Central Election Committee of Congress today,List of Congress candidates may be released

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 22, 2019/1:42 am IST

नई दिल्ली। शुक्रवार को कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक है। इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को दिल्ली रवाना हुए। सीईसी की बैठक आगामी तीन दिनों तक होगी। इस दौरान छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2019 – BJP ने जारी की पहली सूची, पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम को लेकर सीएम भूपेश बघेल के मुताबिक बाकी बची 6 सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पास इन नामों की लिस्ट पहुंच चुकी है और आज लिस्ट कभी भी जारी हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें:बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों के लिए घोषित किए प्रत्याशी, जानिए 

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के पास चुनाव लड़वाने के लिए चेहरे नहीं हैं। जबकि कांग्रेस में एक सीट पर कई प्रबल दावेदार हैं। वहीं बीजेपी ने भी छत्तीसगढ़ अपने 5 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जारी सूची के अनुसार रेणुका सिंह सरगुजा से, गुहाराम अजगले जांजगीर चांपा से, बस्तर से बेदुराम कश्यप, कांकेर से मोहन मंडावी और रायगढ़ से गोमती साय को उतारा गया है।