रबी फसल के मूल्य निर्धारण के लिए 14 जून को होगी अहम बैठक, 7 राज्यों के प्रतिनिधि करेंगे शिरकत | Important meeting will be held on 14th June for pricing of Rabi crops

रबी फसल के मूल्य निर्धारण के लिए 14 जून को होगी अहम बैठक, 7 राज्यों के प्रतिनिधि करेंगे शिरकत

रबी फसल के मूल्य निर्धारण के लिए 14 जून को होगी अहम बैठक, 7 राज्यों के प्रतिनिधि करेंगे शिरकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : June 13, 2019/2:46 pm IST

भोपाल। देश में दिनों- दिन बढ़ रही किसानों की समस्या के बीच मोदी सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने का लक्ष्य तय किया है। मोदी सरकार ने लोकसभा चुनावों के बाद वादा मुताबिक सभी किसानों को साल के 6 हजार रुपए देने की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिया है। वहीं मध्यप्रदेश सरकार भी किसानों को राहत देने के वायदे पर सत्ता पर काबिज हुई है। ऐसे में केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें किसानों के मुद्दों पर गंभीरता से विचार कर रहीं हैं।

ये भी पढ़ें- जीआरपी पुलिस ने हवाला कारोबारियों से बरामद की बड़ी रकम, गुजरात की कंपनी

मध्यप्रदेश में 14 जून को राजधानी भोपाल में पश्चिमी क्षेत्र के 7 राज्यों की बैठक आयोजित की गई है । शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे से 4.30 बजे के बीच किसानों के विभिन्न मुद्दों पर सात राज्यों के प्रतिनिधि मंथन करेंगे। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में 2020-21 में रबी फसल की कीमत और मूल्य निर्धारण किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- अघोषित बिजली कटौती को लेकर फिर होगी समीक्षा बैठक, ऊर्जा मंत्री ने जिले के

बैठक में मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, दादरा एवं नगर हवेली दमन एवं द्वीप राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं।