शरीफ के बाद अब इमरान खान ने भी स्वीकारा- मुंबई हमलों में था पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ | Imran Khan also accepted - Pakistani terrorists were involved in Mumbai attacks

शरीफ के बाद अब इमरान खान ने भी स्वीकारा- मुंबई हमलों में था पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ

शरीफ के बाद अब इमरान खान ने भी स्वीकारा- मुंबई हमलों में था पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 8, 2018/10:11 am IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद अब मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी स्वीकार किया है कि मुंबई आतंकी हमले के पीछे लश्कर के आतंकियों का हाथ था। पाकिस्तान में सरकार बनाने के बाद पहली बार इमरान खान ने विदेशी मीडिया को अपना पहला इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में उन्होंने वे कई विषयों पर बात की, जिसमें 26/11 आतंकी हमले के गुनहगार लशकर- ए- तैयबा का आतंकी रहमान लखवी के जेल से रिहा होने पर उठे सवालों का भी जिक्र भी था।

अपने इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि 2008 के मुंबई आतंकी हमले में लश्कर के आतंकी शामिल थे। मैंने अपनी सरकार को इस केस की स्थिति को जानने के आदेश दिए हैं। इसे सुलझाना हमारे लिए जरूरी है, क्योंकि यह एक आतंकी हमला था। उन्होंने यह बात आतंकी संगठन लशकर- ए- तैयबा के प्रमुख जकीउर रहमान लखवी के जेल से रिहा होने पर उठ रहे सवालों पर कही। इमरान ने कहा कि वे चाहते हैं कि मुंबई में बम धमाकों को अंजाम देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें : भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट, तीसरे दिन टीम इंडिया ने दूसरी पारी में हासिल की 166 रन की बढ़त 

बता दें कि इमरान से पहले पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का भी मुंबई आतंकी हमले पर बड़ा कबूलनामा सामने आया था। उन्होंने स्वीकार किया था कि पाकिस्तान सरकार की मदद से आतंकी सीमा पार करके भारत में पहुंचे थे। एक पाकिस्तानी अखबार को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान सरकार ने आतंकियों को सीमा पार करके जाने और मुंबई में हमला करने की इजाजत क्यों दी। उन्होंने पाकिस्तान में चल रहे 26/11 केस का ट्रायल पूरा न होने पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि आतंकियों का समर्थन करने के कारण पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है।

 
Flowers