इमरान खान ने कहा पाकिस्तान छोड़ देगा परमाणु हथियार, लेकिन भारत के लिए ये है शर्त... | Imran Khan said Pakistan will leave nuclear weapons, but this is the condition for India ...

इमरान खान ने कहा पाकिस्तान छोड़ देगा परमाणु हथियार, लेकिन भारत के लिए ये है शर्त…

इमरान खान ने कहा पाकिस्तान छोड़ देगा परमाणु हथियार, लेकिन भारत के लिए ये है शर्त...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 23, 2019/6:47 am IST

वॉशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह परमाणु हथियारों को छोड़ने के लिए तैयार हैं। लेकिन उसके लिए उन्होंने एक शर्त भी रखी है। इमरान खान ने कहा कि अगर भारत परमाणु हथियार छोड़ने का वादा करेगा, तभी पाकिस्तान भी ऐसा करने के लिए तैयार होगा। बता दें कि अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका गए इमरान खान ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।

read more : शहीद औरंगजेब के दोनों भाई सेना में भर्ती, पिता ने कहा- हत्या का बदला लेंगे शाबिर और तारिक.. देखिए

जब इमरान से पूछा गया कि अगर भारत परमाणु हथियार को छोड़ने के लिए तैयार हो जाए तो क्या पाकिस्तान भी ऐसा करेगा? इमरान खान ने जवाब दिया, हां, क्योंकि परमाणु युद्ध कोई विकल्प नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध की बात करना आत्मघाती है क्योंकि हमारी साझा सीमा 2500 मील लंबी है।

read more : आईपीएल की एंकर मॉडल के बिकनी फोटोज सोशल मीडिया में मचा रहे धूम, हॉलीडे के फोटोज कर रही हैं शेयर

इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के हालातों पर बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि इस साल फरवरी के बाद कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिससे दोनों देशों की सीमा पर एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। इमरान ने कहा अमेरिका दुनिया का सबसे ताकतवर देश है और वही भारत और पाकिस्तान के पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता कर सकता है और मुद्दा केवल कश्मीर ही है। आगे बोलते हुए इमरान ने कहा कि कश्मीर के कारण पिछले 70 सालों में भारत और पाकिस्तान एक सभ्य पड़ोसी की तरह नहीं रह सके हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/OC1t_49I7ls” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>