छत्तीसगढ़ में भी IRCTC ने शुरू किया पिंडदान पैकेज, इतने रूपए में मिलेंगी टिकट भोजन आवास गाइड की सुविधा | In Chhattisgarh, IRCTC has started the Pinddan package

छत्तीसगढ़ में भी IRCTC ने शुरू किया पिंडदान पैकेज, इतने रूपए में मिलेंगी टिकट भोजन आवास गाइड की सुविधा

छत्तीसगढ़ में भी IRCTC ने शुरू किया पिंडदान पैकेज, इतने रूपए में मिलेंगी टिकट भोजन आवास गाइड की सुविधा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 1, 2019/7:26 am IST

बिलासपुर। इंडियन रेलवे केटेरिंग एण्ड टूरिज्म कापोर्रेशन (IRCTC) ने छत्तीसगढ़ में भी पिंडदान पैकेज शुरु किया है। इसके तहत बिलासपुर से एक स्पेशल ट्रेन चलेगी। ट्रेन 20 सितंबर से 24 सितंबर तक चलेगी। इसमें पिंड दान के लिए गया और वाराणसी जाने वालों को सुरक्षित सीट, भोजन, आवास तथा गाइड की सुविधा दी जाएगी। इसका पूरा प्रारुप आईआरसीटीसी ने तैयार कर लिया है।

read more: उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मामले से जुड़े सभी केस दिल्ली ट्रांसफर होंगे

बता दें कि पहली बार आईआरसीटीसी ने प्रदेश के लिए पिंडदान पैकेज तैयार किया है। इससे पितरों की मुक्ति के लिए पितृ पक्ष में गया और वाराणसी जाने वालों को स्पेशल कोच की सुविधा मिलेगी। पिंडदान के लिए जाने वालों को अब तक रिजवेर्शन नहीं मिलने जैसी समस्या से जूझना पड़ता था, लेकिन इस स्पेशल ट्रेन के शुरू होने के बाद ये समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी।पिंडदान के पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत प्रदेश में रायपुर, उसलापुर बिलासपुर और दुर्ग स्टेशन से हो सकेगी।

read more: सीआरपीएफ की महिला कमांडों ने किया महिला नक्सली को गिरफ्तार, कई घटनाओं में रही शामिल

पिंडदान पैकेज के लिए आईआरसीटीसी ने 6450 रुपए का दर बिलासपुर स्टेशन से निर्धारित किया है। इसमें आने-जाने के कन्फर्म टिकट के साथ भोजन, आवास, गाइड, और भ्रमण के लिए नॉन एसी गाड़ी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा एक गाइड भी साथ मौजूद रहेगा। इस पैकेज में यात्रियों का बीमा भी रेलवे द्वारा कराया जाएगा।