महंत को बधाईयां देने के बीच कांग्रेस और विपक्ष में हास-परिहास और चुटकियों का दौर, पढ़िए | in Chhattisgarh, the winter session of the assembly begin today

महंत को बधाईयां देने के बीच कांग्रेस और विपक्ष में हास-परिहास और चुटकियों का दौर, पढ़िए

महंत को बधाईयां देने के बीच कांग्रेस और विपक्ष में हास-परिहास और चुटकियों का दौर, पढ़िए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 4, 2019/8:17 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज(शुक्रवार) से प्रारंभ हुआ। सत्र के पहले दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत के विधानसभा अध्यक्ष बनने पर उन्हें बधाई देने के दौर के बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच हास-परिहास और चुटकियां लेने का भी दौर चला।

विधानसभा अध्यक्ष बनने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चरणदास महंत को बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पहली बार विधायक के रूप में आए हैं। आपके नेतृत्व में ये विधान सभा और भी प्रसिद्धि और उपलब्धि हासिल करेगी। वहीं जोगी कांग्रेस के नेता धर्मजीत सिंह ने महंत को बधाई देते हुए कहा कि इस बार विपक्ष कमजोर है आप हमें पूरा सरंक्षण देंगे।

इसी तरह कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने महंत को बधाई देते हुए कहा कि हमारे सामने चुनौती है और जिम्मेदारी का अहसास है। हम मिलजुल कर छत्तीसगढ़ के विकास के लिए निर्णय लेंगे। विधानसभा छत्तीसगढ़ के लोगों को प्रतिबिंबित करता है। इस सदन में दो-दो पूर्व मुख्यमंत्री, दो-दो पूर्व विस अध्यक्ष भी निर्वाचित हुए हैं। इस सदन में ऐसे व्यक्ति भी जीत कर आए हैं, जिनके पास मकान तो दूर बैंक एकाउंट भी नहीं है।

वहीं जोगी कांग्रेस सु्प्रीमो अजीत जोगी ने महंत को बधाई दी और कहा, आप से उम्मीद है कि आप हमारी छत्तीसगढ़ी संस्कृति, मान को आगे बढ़ाएंगे। आप इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं। इसलिए आपको सभी ने सर्वसम्मत्ति से अध्यक्ष बनाया है। इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, शिवरतन शर्मा सहित भाजपा के सभी विधायक सदन में पहुंचे। भाजपा विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष महंत ने शपथ दिलाई।

इस बीच कांग्रेस सदस्य दीपक बैज ने चुटकी लेते हुए बीजेपी के शिवरतन शर्मा से पूछा कि कैसा लग रहा है तो शिवरतन ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं तो जैसा था वैसा ही हूं, आप सत्तू भैया और धनेंद्र साहू से पूछें कि कैसा लग रहा है। जबकि पूर्व सीएम रमन सिंह ने बीजेपी की ओर से दी चरणदास महंत को बधाई दी और कहा कि आपके अनुभव का लाभ इस सदन को मिलेगा। उन्होंने कबीरा खड़ा बाजार में सबकी मांगे खैर/न काहू से दोस्ती न काहू से बैर, का दोहा सुनाकर अपनी बात समाप्त की।

यह भी पढ़ें : नेस्ले इंडिया ने कोर्ट में स्वीकारा मैगी में लेड की मात्रा मानक से ज्यादा,640 करोड़ का देना होगा जुर्माना 

इसी तरह अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने भी महंत को बधाई देते हुए कहा कि सत्ता पक्ष के पास बहुमत इतना है कि कभी कभी डर लगता है, कहीं बहुमत में हमारी आवाज दब न जाए। इतने में अमरजीत ने चुटकी लेते हुए कहा आप अपने बाजू वाले से डरो। बता दें कि बृजमोहन के बाजू में रमन सिंह बैठे थे।