भविष्य में आने वाले हैं निजता और आर्थिक अपराध से जुड़े मामले, सभी जज हो जाएं तैयार : चीफ जस्टिस मप्र | In future, matters related to privacy and economic crime, Prepare all judges: MP Chief Justice

भविष्य में आने वाले हैं निजता और आर्थिक अपराध से जुड़े मामले, सभी जज हो जाएं तैयार : चीफ जस्टिस मप्र

भविष्य में आने वाले हैं निजता और आर्थिक अपराध से जुड़े मामले, सभी जज हो जाएं तैयार : चीफ जस्टिस मप्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 16, 2019/10:56 am IST

जबलपुर। सीएम कमलनाथ जबलपुर में मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के द्विवार्षिक अधिवेशन में शामिल हुए। तरंग ऑडीटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एस के सेठ,पोर्टफोलियो जज जस्टिस आर एस झा,विधि मंत्री पीसी शर्मा और राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा भी मौजूद  रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आजादी ,समानता और न्याय गरीबों तक कैसे पहुंचे ये आज एक बड़ी चुनौती है। बदलाव हर जगह हो रहे है। प्रदेश की अदालतों का अब आधुनिकीकरण किया जाएगा। सीएम ने उम्मीद जताई कि मध्यप्रदेश में न्यायिक जगत आगे बढ़ेगा । उन्होंने बेहतर न्यायिक व्यवस्था बनाने में पूरा सहयोग करने की बात कही ।

ये भी पढ़ें- अंतरिम जमानत समाप्त होने के बाद सुनवाई के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा

राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने इस मौके पर राज्य का न्यायिक बजट और अदालतों में बुनियादी सुविधाएं बढ़ाये जाने की मांग की। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एस के सेठ ने कहा कि आज मूलभूत सुविधा एक बड़ी चुनौती है। जजों से जस्टिस सेठ ने कहा कि निजता और आर्थिक अपराध से जुड़े मामले भविष्य में आने वाले हैं। आप तैयार रहें। अपना सर्वश्रेष्ठ दें। उम्मीद है बुनियादी सुविधाओं के लिए सरकार से पूरा सहयोग मिलेगा। इसके साथ ही कार्यक्रम को मंत्री पी सी शर्मा ने भी संबोधित किया।

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले को लेकर सरकार ने की सर्वदलीय बैठक, सभी दल बोले-

प्रदेश न्यायाधीश संघ के इस द्विवार्षिक अधिवेशन संघ के नए अध्यक्ष के चयन के साथ ही वर्तमान अध्यक्ष अपने कार्यकाल का लेखा जोखा पेश करेंगे। इस अधिवेशन में 51 जिला अदालतों के लगभग 150 विशेष न्यायधीश,51 डिस्ट्रिक्ट जज और 51 सीजेएम मिलाकर लगभग 750 जज शामिल हुए हैं।